हमीरपुर: धर्मांतरण मामले में नायब तहसीलदार की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. पुलिस ने मामले में आरोपी नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता, मस्जिद के मौलवी मुहम्मद मुस्ताक और एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि आशीष ने उनको बिना तलाक दिए आशीष गुप्ता से मोहम्मद यूसुफ बनकर एक मुस्लिम महिला से निकाह भी कर लिया है. उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वह टोपी लगाए मस्जिद में नमाज पढ़ते हुए नजर आ रहे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले से शादीशुदा हैं आशीष गुप्ता
नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता कानपुर के रहने वाले हैं. वह शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं. आरोप है कि आशीष गुप्ता ने धर्मपरिवर्तन कर एक मुस्लिम युवती से निकाह भी कर लिया. इसके बाद ही वह नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद गए थे. कस्बे की काचरिया बाबा मस्जित में एक अनजान शख्स दो दिन से नमाज पढ़ने आ रहा था. लोगों ने जब इसकी जानकारी ली तो युवक से पूछताछ की. इस पर युवक ने खुद को कानपुर निवासी मोहम्मद युसुफ बताया. लेकिन लोग तब हैरान रह गए जब उसने बताया कि वह मौदहा तहसील में नायब तहसीलदार के पद पर तैनात है. मामला तूल पकड़ता देख इसकी जानकारी अधिकारियों को दी गई. इसके बाद तहसीलदार सोमवार को मौके पर जांच के लिए पहुंचे. 


 


पत्नी ने दर्ज कराया था मुकदमा
फिलहाल आशीष गुप्ता की मुसीबतें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं. उनकी पत्नी की तहरीर पर सदर कोतवाली में पुलिस ने मौलवी, आशीष गुप्ता समेत 5 लोगों पर अनैतिक शादी करने व जबरन धर्म परिवर्तन कराए जाने समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा भी दर्ज किया है. पुलिस ने मस्जिद के मौलवी व एक अन्य को किया गिरफ्तार भी किया है. आरोप है कि नायब तहसीलदार ने पहली पत्नी को तलाक दिये बिना मुस्लिम महिला से शादी की है.