नई दिल्ली:  गर्मी में गन्ने के रस के ढेरों फायदे हैं. ये बॉडी तो ठंडक तो पहुंचाता ही है, साथ ही स्वादिष्ट भी खूब होता है. चिलचिलाती धूप में गन्ने का जूस किसी अमृत से कम नहीं है. इसमें पोटैशियम, कैल्शियम, मैग्नीशियम, आयरन, जिंक जैसे पोषक तत्व मौजूद होते हैं. ये पेट के लिए काफी फायदेमंद होता है. आइए जानते हैं इसके और भी फायदे...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

डाइट में हींग को जरूर करें शामिल, हैं कई फायदे, इन बीमारियों में भी मिलती है मदद 


देता है बंपर एनर्जी
गन्ने में नेचुरल सुक्रोज मौजूद होता है, जो शरीर को एनर्जी से भर देता है. अक्सर गर्मी के दिनों में ज्यादा टेंपरेटर की वजह से खूब सारा पसीना निकलता है और डिहाइड्रेशन महसूस होता है. ऐसे में गन्ने के रस का सेवन आपको मजेदार एहसास दिलाता है और त्वरित ऊर्जा शरीर भर देता है. 


ये भी देखें: VIDEO: बिल्ली के सामने रख दिया आईना, खुद को ही दोस्त बनाकर करने लगी Kiss


 


यूरीन में जलन की परेशानी होती है दूर
गन्ने का जूस आपको पेशाब के दौरान होने वाली जलन और दर्द से निजात दिला सकता है. इसके अलावा जिन लोगों को किडनी स्टोन में भी गन्ने का रस पीना चाहिए. 


ये भी पढ़ें: खीरा खाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां? फायदे की जगह हो सकता है नुकसान


डाइजेशन होता है बढ़िया
गन्ने का जूस डाइजेशन के लिए भी बढ़िया माना जाता है. इस जूस में नेचुरल पोटैशियम और फाइबर मौजूद होते हैं. इससे पेट हल्का रहता है और पाचन दुरुस्त. कब्ज से परेशान लोग भी गन्ने के जूस के सेवन कर सकते हैं.


Viral Video: जब कौवे ने Hello का दिया ऐसा जवाब, फटी रह गई लोगों की आंखें


 


डिस्क्लेमर: यह आर्टिकल सामान्य जानकारी के आधार पर लिखा गया है. किसी भी चीज के सेवन से पहले अपने डॉक्टर्स या एक्सपर्ट की सलाह जरूर लें. 


WATCH LIVE TV