icc t20 world cup 2024 schedule: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का ऐलान, जानें भारत पाकिस्तान का मैच कब होगा. आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान कर दिया है. इसमें भारत औऱ पाकिस्तान के बीच हमेशा से चर्चा में रहने वाला मैच 9 जून को होगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच न्यूयॉर्क में खेला जाएगा.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अगर ग्रुप स्टेज की बात करें तो ग्रुप ए में भारत, पाकिस्तान, अमेरिका के अलावा कनाडा और आयरलैंड हैं. टूर्नामेंट का पहला मैच अमेरिका और कनाडा के बीच होगा.आईसीसी शेड्यूल के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप में 55 मैच खेले जाएंगे. वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 मैदानों पर वर्ल्ड कप के मैच आयोजित किए जाएंगे. इसमें अमेरिका के शहर न्यूयॉर्क, डलास और मियामी में  वर्ल्ड कप मैच होंगे.


टी20 वर्ल्ड कप में 16 की बजाय इस बार 20 टीमें खेलेंगे, इसमें क्वालीफाइंग राउंड होगा. विश्व कप का सेमीफाइनल गुयाना और त्रिनिडाड में होगा, जबकि बारबाडोस में फाइनल मैच खेला जाएगा.पहले स्टेज के मैच 1 से 18 जून के बीच खेले जाएंगे. जबकि सुपर 8 के मैच 19 से 24 जून के बीच आयोजित होंगे. सेमीफाइनल 26 और 27 जून को और फाइनल 29 जून को होगा.


ग्रुप बी में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, स्कॉटलैंड, नामीबिया, ओमान (England, Australia, Scotland, Namibia and Oman) को रखा गया है. ग्रुप सी में वेस्ट इंडीज, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान, पापुआ न्यू गिनी और युगांडा (West Indies New Zealand, Afghanistan, Papua New Guinea and Uganda) को रखा गया है. ग्रुप डी में साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, बांग्लादेश औऱ नीदरलैंड और नेपाल (South Africa Sri Lanka, Bangladesh, Netherlands and Nepal) को रखा गया है.


 


Icc t20 World Cup 2024 PDF