Ayodhya News : अयोध्‍या में राम पथ निर्माण के दौरान खजूर मस्जिद का मीनार तोड़े जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक तरफ मस्जिद के मौलाना ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है तो दूसरी तरफ AIMIM के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने अयोध्‍या जिला प्रशासन पर गैर कानूनी तरह से इसे गिराए जाने की कोशिश का आरोप लगाया है. वहीं, ओवैसी के इस बयान को मस्जिद के मौलाना ने राजनीतिक करार दिया है.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

फोरलेन रामपथ का हो रहा निर्माण  
दरअसल, अयोध्‍या में भव्‍य राम मंदिर का निर्माण तेजी से चल रहा है. साथ ही अयोध्‍या के नया घाट से लेकर सहआदतगंज तक फोरलेन राम पथ का भी निर्माण किया जा रहा है. इसी बीच रामपथ के चौड़ीकरण के दौरान खजूर की मस्जिद का मामला सामने आया है.  


ओवैसी ने ट्वीट किया 
AIMIM के अध्‍यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट किया, अयोध्या में रामपथ के चौड़ीकरण के दौरान खजूर की मस्जिद का मामला सामने आया है. मस्जिद के मीनार (दाहिना) को गिराने की गैर-करनूनी कोशिश की जा रही है और मस्जिद के जिम्मेदार ने हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.



सीएम योगी कानून का पालन करें 
मीनार को इस तरह दबाव बनाकर तोड़ने की कोशिश करना निंदनीय है. इतना ही नहीं ओवैसी ने लिखा कि सीएम योगी को चाहिए कि वह कानून का पालन करें. साथ ही शिया समुदाय की इस ऐतिहासिक मस्जिद का सम्मान करें.  


ओवैसी से कोई संबंध नहीं 
ओवैसी के इस बयान को मस्जिद के मौलाना ने राजनीतिक करार दिया है. उनके मुताबिक, इस मामले का हल जिला प्रशासन के साथ बैठकर तय कर लिया जाएगा. हालांकि इस मामले में कोर्ट में भी याचिका डाली गई है लेकिन ओवैसी से इसका कोई संबंध नहीं है. बता दें कि अयोध्या में रामपथ निर्माण में मंदिर और कई मस्जिदों के भी दीवार प्रभावित हुए है. 


Ayodhya Ram Mandir: रामलला मंदिर के परिक्रमा मार्ग में मस्जिद का रोड़ा, जानें क्या है विवाद