Dry Days on Dussehra: उत्तर प्रदेश में दशहरे पर क्या शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगी. शराब की दुकानों को लेकर ये जानकारी पियक्कड़ों ने खंगालनी शुरू कर दी हैं.उत्तर प्रदेश में अभी 8 अक्टूबर को भी कुछ इलाकों में शराब की दुकानें बंद रहेंगी, ये बंदी हरियाणा से सटे जिलों की सीमावर्ती शराब की दुकानों में होगी. वहीं दशहरा पर पूरे उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें बंद रखी जाएंगे, यानी उस दिन ड्राई डे रखा जाएगा. इस दिन शराब की दुकानें बंद रखे जाने के साथ किसी भी होटल-रेस्तरां में भी शराब नहीं परोसी जा सकेगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Dry Days List 2024 in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में अक्टूबर में इससे पहले दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर भी ड्राई डे यानी शराब की दुकानों को बंद रखा गया था. वहीं तीन अक्तूबर की शाम से पांच अक्टूबर को मतदान तक हरियाणा के सीमावर्ती जिले 
भी शराब की दुकानें तीन दिन बंद रहेंगी. इस माह दो अक्टूबर, दशहरा और वाल्मीकि जयंती के दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी यानी ड्राई डेज होगा. हालांकि हरियाणा से सटे यूपी के पांच जिलों में पांच अक्टूबर और आठ अक्टूबर को भी मद्य निषेध रहेगा. उस दिन हरियाणा में मतदान और मतगणना है. दशहरा के दिन भारी भीड़ और मेले को देखते हुए शराब की दुकानों को बंद रखा जाता है.


इससे पहले वित्तीय वर्ष 2024-25 में 17 अप्रैल को रामनवमी और 21 अप्रैल को महावीर जयंती पर शराब की दुकानों को बंद रखा गया था.बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती 14 अप्रैल को पर सार्वजनिक शराब की दुकानों को बंद रखा गया था. होली और गुड फ्राइडे (Good Friday) पर भी शराब के ठेके बंद रखे गए थे. महाशिवरात्रि पर भी वाइन शॉप और अंग्रेजी शराब की दुकानें 8 मार्च को बंद रखी गई थीं. 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन भी यूपी, मध्य प्रदेश राजस्थान जैसे राज्यों में शराब की बिक्री और मांस-मछली की बिक्री पर पाबंदी थी. 26 जनवरी को भी गणतंत्र दिवस पर भी शराबबंदी थी. शराब के ठेके, वाइन शॉप और देसी शराब के ठेके भी बंद रखे गए थे.


और पढ़ें


नवरात्रि के 9 दिन मांस-मछली बिक्री पर रोक, यूपी के इस धार्मिक शहर में योगी सरकार ने लगाई पाबंदी