LIVE UP uttarakhand News: मायावती ने उठाई कांशीराम को भारत रत्न देने की मांग

प्रीति चौहान Wed, 24 Jan 2024-2:28 pm,

LIVE UP uttarakhand news: यूपी के स्थापना दिवस पर सीएम योगी ने बधाई दी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद के वजूखाने के सर्वेक्षण करने से इंकार करने के आदेश के खिलाफ सुनवाई होगी.

LIVE UP uttarakhand news:  आज (24 जनवरी 2024) उत्तर प्रदेश अपना स्थापना दिवस (Uttar Pradesh Foundation Day) मना रहा है. उत्तराखंड की कैबिनेट बैठक है. वहीं ज्ञानवापी केस में वजूखाने के सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर भी आज सुनवाई हुई. वहीं राम मंदिर दर्शन का आज दूसरा दिन था, लेकिन आज सारी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त नजर आईं.

नवीनतम अद्यतन

  • उत्तराखंड शासन ने 7 पुलिस अधिकारियों का तबादला किया

    उत्तराखंड में सात पुलिस अफसरों का तबादला किया गया है. ADG एडमिन अमित सिन्हा को ADG पुलिस दूरसंचार की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई। ADG वी मुरुगेशन को अपराध अनुसंधान विभाग उत्तराखंड का पदभार दिया गया। IPS विम्मी सचदेवा से IG कार्मिक एवं पीएसी का चार्ज हटाया गया। IPS अरुण मोहन जोशी को IG पीएसी एवं ATC की जिम्मेदारी मिली। IPS अनंत शंकर ताकवाले को IG कार्मिक बनाया गया। इसके साथ ही आईपीएस अधिकारी राजीव स्वरूप को IG सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई। साथ ही साथ PPS अधिकारी प्रकाश चंद को एसपी हल्द्वानी बनाया गया. 

  • UP News: बिजली कर्मी का बेटा बना डिप्टी एसपी

    शाहजहांपुर के शुभम वर्मा में डिप्टी एसपी बने हैं.  uppcs 2023 से उनका सिलेक्शन हुआ है. उनके पिता बिजली विभाग में अकाउटेंट हैं. परिवार में खुशी का माहौल है.

  • Moradabad News: मुरादाबाद पहुंचीं साध्वी राघवेंद्री का जमकर स्वागत

    अयोध्या प्राण प्रतिष्ठा से शामिल होकर वापस मुरादाबाद पहुंचीं साध्वी राघवेंद्री का हुआ जमकर स्वागत. भगवान श्री राम का मुस्लिम भक्त भी साध्वी राघवेंद्री का स्वागत करने पहुंचा.जमकर लगाए गए जय श्री राम के नारे.

  • Uttarakhand Cabinet: उत्तराखंड सरकार ने इंजीनियरों का भत्ता बढ़ाया, खिलाड़ियों का कोटा बहाल

    उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट बैठक हुई. मुख्य सचिव एसएस संधू ने कैबिनेट फैसलों की जानकारी दी.विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता को फील्ड में जाने का  भत्ता मिलेगा. अधिकारियों के वाहन भत्ता को भी बढ़ाया गया है.

  • Uttarakhand Cabinet: उत्तराखंड सरकार ने इंजीनियरों का भत्ता बढ़ाया, खिलाड़ियों का कोटा बहाल

    उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बुधवार को कैबिनेट बैठक हुई. मुख्य सचिव एसएस संधू ने कैबिनेट फैसलों की जानकारी दी.विभिन्न विभागों में सहायक अभियंता को फील्ड में जाने का  भत्ता मिलेगा. अधिकारियों के वाहन भत्ता को भी बढ़ाया गया है.

  • Varanasi Gyanvapi Survey: काशी स्वयंभू शिवलिंग के सर्वे में सुनवाई 31 जनवरी को

    वाराणसी के ज्ञानवपी मामले में बुधवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट मे सुनवाई हुई। न्यायमूर्ति मनीष कुमार निगम की बेंच मे याची राखी सिंह कि तरफ से अधिवक्ता सौरभ तिवारी की बहस को सुनने के बाद मामले से खुद को अलग करते हुए दूसरे बेंच को मामले भेजने का आदेश दिया है. अब मामले की अगली सुनवाई 31 जनवरी को होगी.

  • Uttarakhand News: उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में भारी बर्फबारी
     
    उत्तरकाशी जनपद के गंगोत्री धाम, हर्षिल,मुखबा धराली ,सुखी, झाला आदि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में जमकर साल की पहली बर्फबारी हुई । जिससे काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं। क्योंकि लंबे समय से जनपद में बर्फबारी और बारिश नहीं हो रही थी. देर शाम से ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी शुरू हुई है.

     

  • Gyanvapi Case: ज्ञानवापी केस में स्टडी रिपोर्ट पर सुनवाई टली

    ज्ञानवापी केस में आज का दिन बेहद अहम था. सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक करने को लेकर फैसला था.मुस्लिम पक्ष ने सर्वे की स्टडी रिपोर्ट सार्वजनिक न करने के लिए दिया था प्रार्थना पत्र. हालांकि संक्षिप्त बहस के बाद सुनवाई टाल दी गई है.18 दिसंबर को ASI ने कोर्ट के समक्ष सौंपा था स्टडी रिपोर्ट

  • मुख्तार के करीबियों की संपत्ति का होगा सर्वे
    लखनऊ: मुख्तार अंसारी के करीबियों पर शिकंजा कसने की तैयारी है. गाजीपुर प्रशासन की लखनऊ में संपत्ति पर नजर है. 3 करीबी गैंगस्टर की संपत्तियों की रिपोर्ट मांगी है.  सरजील रजा, अनवर शहजाद, शादाब की मुश्किलें बढ़ सकती हैं, तीनों की संपत्तियों की रजिस्ट्री से जुड़े दस्तावेज मांगे हैं. 

     

  • मुरादाबाद के रहने वाले छात्र ने कोटा में किया सुसाइड 
    कोटा.कोचिंग नगरी में एक और कोचिंग छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक 18 वर्षीय मोहम्मद जैदी यूपी के मुरादाबाद का निवासी था और कोटा के जवाहर नगर इलाके में रहकर इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था. छात्र ने अपने ही कमरे में पंखे से लटक कर मौत को गले लगा लिया. एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए मृतक के शव का पोस्टमार्टम किया जाना है.

     

  • सीएम धामी कर रहे कैबिनेट बैठक
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक सचिवालय में चल रही है. जिसमें शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत, महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, वन मंत्र कैबिनेट की बैठक में शामिल हु पर्यटक मंत्री सतपाल महाराज वर्चुअल तरीके से कैबिनेट में हिस्सा ले रहे हैं. कैबिनेट की बैठक में आज कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर मुहर लग सकती है बैठक के बाद ब्रीफिंग होगी.

     

  • जंगली सूअर का आतंक एक मासूम बच्ची पर किया हमला घायल
    जौनपुर सुजानगंज थाना क्षेत्र के घाटमपुर नई बाजार 11 वर्षी अनुराधा पटेल घर से कुछ दूरी पर बाग में पत्ती बीनने गई थी. जहां उसी गांव के और भी बच्चे खेल रहे थे कि अचानक जंगली सूअर ने अनुराधा पटेल पर हमला कर घायल कर दिया. मौके पर पहुंच कर घायल पुत्री को सुजानगंज सीएचसी ले गए. जहाँ चिकित्सक ने हालत गंभीर देखते हुये जिला चिकित्सालय भेज दिया जहां इलाज चल रहा है.

     

  • Lucknow News: लखनऊ Neet की तैयारी कर रही छात्रा की 9th floor से गिरकर मौत 
    Family friend के साथ पार्टी के बाद बालकनी में अपने दोस्त के साथ खड़ी होकर कर रही थी बातचीत. शराब पीने के बाद बालकनी में cigret पीते अचानक बैलेंस बिगड़ने से 24 वर्षीय श्रुति वर्मा की गिरकर हुई मौत. पुलिस के अनुसार कपड़े अस्तव्यस्त नहीं, शराब का नशा ज्यादा होने की वजह से हादसे की आशंका. परिवार ने नहीं लगाया कोई आरोप. और नहीं दी कोई तहरीर .हत्या, हादसा व आत्महत्या में उलझी पुलिस. तफ्तीश जारी.  सीतापुर निवासी 24 वर्षीय श्रुति वर्मा लखनऊ में रहकर कर रही थी Neet की तैयारी . सुशांत गोल्फ सिटी के सेलिब्रिटी मीडोज अपार्टमेंट की घटना.

  • Ayodhya News Live: मंदिर में जाने और निकलने  के अलग रास्ते 
    जगह-जगह पुलिस फोर्स तैनात 
    दूसरे दिन भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़

  •  हल्द्वानी: SSP का सख्त एक्शन 
    लामाचौड़ पुलिस चौकी लाइन हाजिर चौकी इंचार्ज समेत पांच अन्य पुलिसकर्मी लाइन हाजिर. अनुशासनहीनता और ड्यूटी में लापरवाही बरतने के मामले में हुई कार्यवाही. SP सिटी को औचक निरीक्षण के दौरान चौकी के अंदर जुआ खेलते मिले थे पुलिसकर्मी.
  • UP News Live: पीएम मोदी ने दी शुभकामनाएं
    अध्यात्म, ज्ञान और शिक्षा की तपोभूमि उत्तर प्रदेश के अपने सभी परिवारजनों को राज्य के स्थापना दिवस की अनेकानेक शुभकामनाएं.  बीते सात वर्षों में प्रदेश ने प्रगति की एक नई गाथा लिखी है, जिसमें राज्य सरकार के साथ जनता-जनार्दन ने भी बढ़-चढ़कर भागीदारी की है। मुझे विश्वास है कि विकसित भारत की संकल्प यात्रा में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका निभाएगा।
  • UP News Live: आज मन रहा राष्ट्रीय बालिक दिवस 
    बालिका दिवस पर सीएम योगी ने दी बधाई 
    मातृशक्ति को हार्दिक बधाई, शुभकामना- सीएम

  • Ayodhya News Live: श्रद्धालुओं के लिए चलाई जाएगी मेमू स्पेशल ट्रेन
     राम मन्दिर में दर्शन करने वालों के लिए स्पेशल ट्रेन.  25 जनवरी से श्रद्धालुओं के लिए चलेगी मेमू स्पेशल ट्रेन। अयोध्या कैंट से लखनऊ के लिए मेमू ट्रेन का संचालन। अयोध्या कैंट के लिए स्पेशल मेमू ट्रेन का होगा संचालन। प्रयागराज संगम से अयोध्या कैंट के लिए ट्रेन का संचालन। मनकापुर जंक्शन से अयोध्या कैंट के लिए ट्रेन का संचालन। लखनऊ, प्रयागराज, अयोध्या के बीच स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन.

  • UP News Live: आज उत्तर प्रदेश का 75वां स्थापना दिवस 

    सीएम योगी ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

    यूपी मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम की धरा- योगी 

     

  • Ayodhya News Live: IG प्रवीण कुमार 
    पुलिस प्रशासन ने की पूरी व्यवस्था 

  • Ayodhya News Live: श्रद्धालुओं की लंबी कतार
    अयोध्या में श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी है. लेकिन आज विशेष व्यवस्था की गई है जिसके तहत जिस सड़क से श्रद्धालु कतार में लगकर राम मंदिर में जा रहे हैं उसको वनवे कर दिया गया है.  केवल श्रद्धालु उसे रास्ते से पैदल आ सकेंगे

  • बिजनौर में तेज रफ्तार कार गंगा बैराज में गिरी , 4 लोगों की मौत 
    राजवीर चौधरी/बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर में मंगलवार देर शाम बड़ा हादसा हुआ है.  शेरकोट थाना क्षेत्र के हरेवली इलाके में रामगंगा नदी बैराज पुल से एक कार नदी में जा गिरी.  हादसे में कार सवार चार लोगों की मौत हो गई. वहीं एक को रेस्क्यू कर बचाया गया. यह हादसा बैराज के गेट नंबर-20 के पास हुआ. मौके पर सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से कार को नदी से बहार निकलवाया.

    कहां हुआ हादसा
     ये हादसा बिजनौर के रामगंगा बैराज के गेट नंबर-20 के पास हुआ. हादसा शाम करीब रात 9 बजे के आसपास का बताया जा रहा है. सभी मृतकों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है. वहीं, रेस्क्यू किए गए युवक को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • UP News Live: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा बहाल होगा या नहीं, इस पर SC की 7 जजों की संविधान पीठ सुनवाई जारी रखेगी.कोर्ट इस पर भी विचार कर रहा है कि क्या संसदीय क़ानून के तहत स्थापित किये शैक्षणिक संस्थान को अल्पसंख्यक संस्थान का दर्जा दिया जा सकता है. और अगर किसी संस्थान को संविधान के आर्टिकल 30 के तहत अल्पसंख्यक का दर्जा दिया जाता है तो उसके क्या मापदंड होंगे.

  • Dehradun News Live:  कैबिनेट की बैठक
    मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक होगी. कैबिनेट बैठक में कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे. कैबिनेट की बैठक सुबह 10:00 बजे होगी. जिसमें कृषि शिक्षा  महिला के साथ कई विभागों की प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है.  साथ ही कई विभागों की सेवा नियमावली को लेकर भी चर्चा हो सकती है. 

     

  • Dehradun News Live: सीएम पुष्कर धामी का मुंबई दौरा 
    देहरादून- शाम 7.30 बजे मुंबई में कार्यक्रम में लेंगे भाग.
    मुंबई कौथिग सीजन 15 में लेंगे भाग रामलीला मैदान नवीं मुंबई में आयोजित किया गया है कार्यक्रम.

  • UP News Live: UPPCS 2023 का रिजल्ट जारी 
    देवबंद के सिद्धार्थ गुप्ता ने किया टॉप
    सीएम योगी ने दी बधाई

  • Lucknow News: लखनऊ- यूपी में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट
    अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर हाई अलर्ट.
    10 हजार सीसीटीवी कैमरों की मदद से हर गतिविधि पर रखी जा रही नजर.
    रामनगरी में लगभग 13 हजार पुलिसकर्मियों का कड़ा पहरा। डीजीपी मुख्यालय स्तर से 31 आईपीएस,44 एएसपी,140 सीओ,208 निरीक्षक,1196 उपनिरीक्षक तैनात.
    5 हजार मुख्य आरक्षी व आरक्षी के अलावा 26 कंपनी पीएसी,7 कंपनी केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल, एटीएस व एसटीएफ की टीम तैनात.
    अयोध्या में यलो व रेड जोन में 400 सीसीटीवी कैमरों को इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से जोड़कर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के माध्यम से संदिग्धों पर रखी जा रही नजर.
    अयोध्या में खालिस्तान समर्थक प्रतिबंधित संगठन SFJ के 3 सदस्यों की गिरफ्तारी के बाद पूरे प्रदेश में 26 जनवरी तक हाई अलर्ट जारी.
    सभी जिलों में चेकिंग बढ़ाए जाने के साथ ही रेलवे ट्रैक की सघन निगरानी के निर्देश.

     

  • Prayagraj News Live: प्रयागराज- ज्ञानवापी के कथित वजूखाने से जुड़ी बड़ी ख़बर
    हिंदू पक्ष की एएसआई सर्वे की मांग वाली याचिका पर कल होगी सुनवाई.
    इलाहाबाद हाईकोर्ट की सिंगल बेंच में होगी मामले की सुनवाई.
    याचिका में सील वजूखाने परिसर का एएसआई से सर्वे की मांग की गई है.
    राखी सिंह व अन्य की तरफ से दाखिल की गई है याचिका.
    वाराणसी की निचली अदालत हिंदू पक्ष की मांग को खारिज कर चुका है.
    वाराणसी की निचली अदालत के फैसले को राखी सिंह व अन्य ने हाईकोर्ट में रिविजन दाखिल कर चुनौती दी है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link