UP LIVE News: हेट स्पीच केस में अखिलेश और असदुद्दीन ओवैसी के खिलाफ केस आगे बढ़ा

प्रीति चौहान Tue, 22 Aug 2023-8:52 pm,

Uttar Pradesh Live News 22 August 2023: उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 22 August 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर...

Uttar Pradesh Live News 22 August 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.

नवीनतम अद्यतन

  • लखनऊ: पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति को पुलिस ने किया गिरफ्तार 
    ससुराल पहुंचकर बवाल कर पत्नी को कार से कुचलने का प्रयास करने वाले पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति को पुलिस ने दोबारा गिरफ्तार कर लिया दोपहर में आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया पुलिस ने ये कार्रवाई विवेचना के दौरान केस में हत्या के प्रयास की धारा बढ़ाने के बाद की इसके पहले मामूली धाराओं में केस दर्ज कर शांतिभंग में आरोपी को गिरफ्तार किया था इससे तत्काल जमानत मिल गई थी
  • UP News: यूपी में  ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर दो डॉक्टर बर्खास्त

    यूपी में  ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर दो डॉक्टर बर्खास्त. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने प्रमुख सचिव को इस बाबत आदेश दिया. ड्यूटी से लगातार गैरहाजिर रहना दो डॉक्टरों को भारी पड़ा. औरैया के घसारा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में तैनात डॉ. जितेंद्र सिंह बर्खास्त.चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव को डॉ. सुरेश को बर्खास्त करने के निर्देश दिए गए.

  • KushiNagar News: कुशीनगर में हुई महिला की हत्या

    कुशीनगर विवाद में हुई महिला की हत्या. हाटा कोतवाली क्षेत्र के भीष्वा की घटना के दौरान हुई मारपीट में महिला की गई हत्या. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस. पुलिस शव को कब्ज़े में लेकर कार्रवाई में जुटी 

  • संभल में सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क के बिगड़े बोल
     
    संभल में सपा सांसद शफीकुर्र रहमान बर्क ने चंद्रयान 3 मिशन की सफलता में भी मजहब खोज निकाला. उन्होंने कहा कि चंद्रयान की सफलता के लिए पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को दुआ देनी चाहिए, जो कि राष्ट्रपति के साथ बड़े साइंसिस्ट भी थे  और जिन्होंने देश के लिए बड़े काम किए. अलीगढ़ को हरिगढ़ किए जाने की कवायद पर बोले, शहर का नाम बदलने से दिल नही बदलते, वी जे पी कुछ भी कर ले 2024 का चुनाव नही जीत सकते.
  • श्रीकृष्ण जन्माष्टमी में सुरक्षा की रहेगी चाक-चौबंद व्यवस्था
    मथुरा : श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट. डीएम और एसएसपी ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि की व्यवस्थाओं का लिया जायजा. बेरिकेटिंग, बेरियर और श्रद्धालुओं की प्रवेश और निकास की स्थिति देखी. सीएम योगी आदित्यनाथ भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर कर सकते हैं दर्शन. मंदिर प्रशासन और श्रीकृष्ण जन्मभूमि के सुरक्षा अधिकारियों के साथ हुई बैठक.

  • समाजवादी पार्टी की नजर अल्पसंख्यक वोट बैंक पर
    लखनऊ : समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सम्मेलन की बैठक खत्म हो गई है. बैठक में मुस्लिम रणनीति को लेकर बातचीत हुई  है. अखिलेश यादव ने अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ से जुड़े नेताओ को जीत का मंत्र दिया है.

  • घर में दाखिल हुआ  10 फीट लंबा अजगर
    बिजनौर के एक घर मे 10 फिट लंबे विशाल अजगर के दाखिल होने से सनसनी फैल गई. विशाल अजगर को घर मे देख परिजनों में हड़कंप मच गया. परिजनों ने अमानगढ़ रेंज क्षेत्र के अधिकारियों को इसकी सूचना दी है. सूचना पर पहुंचे वनकर्मियों ने अजगर को रेस्क्यू कर अमानगढ़ जंगल में छोड़ दिया. पकड़े गए अजगर सांप की लंबाई लगभग 10 फीट और वजन करीब 45 किलोग्राम था. बिजनौर के थाना रेहड़ के गांव कल्लूवाला का मामला है.

     

  • Watch: '...मुसलमानों ने भी हाथों में चूड़ियां नहीं पहन रखीं'- यूपी के पूर्व राज्यपाल और कांग्रेस नेता के बिगड़े बोल

  • यूपी में अब राज्यसभा के लिए होगा सियासी रण, राज्यसभा उपचुनाव की तारीख का हुआ ऐलान

  • हरदोई में भतीजे ने चाचा की कुल्हाड़ी से की हत्या
    हरदोई में अपने हिस्से की ज़मीन बेच कर दूसरी महिला पर रुपये लुटा रहे अविवाहित चाचा से खफा उसके भतीजे ने घर बुला कर पहले उसे शराब पिलाई फिर उसके बाद कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारा भतीजा वहां से फरार हो गया. इसका पता होते ही वहां सनसनी फैल गई. 

  • वोटर चेतना अभियान के लिए बीजेपी की कार्यशाला

  • सदर कोतवाली क्षेत्र में यूपी STF की छापेमारी
    शामली से पूर्व के दिनों में ISI से संबंध रखने वाले एक व्यक्ति की गिरफ्तारी के बाद अब लगातार यूपी STF छापेमारी कर रही है. जहां पूर्व में पकड़े गए ISI एजेंट कलीम के घर पर छापेमारी की गई. जिसके पास से पाकिस्तान के लोगों से व्हाट्सएप चैट के भी सबूत मिले थे. यूपी STF तभी से शामली में डेरा जमाए बैठी है. पुलिस सूत्रों के हवाले से पता चल रहा है कि आज सुबह से ही जनपद में कई जगह छापेमारी की और उसी दौरान STF ने एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. एक व्यक्ति से यूपी STF बड़ी गहनता से पूछताछ कर रही है. 

  • मथुरा: सूरज कुण्ड में डूबे पांच युवक, दो की मौत, तीन को सकुशल निकाला
    मथुरा: बरसाना थाना क्षेत्र के भरनाखुर्द के सूरज कुण्ड में नहाते समय एक बड़ा हादसा हो गया. लोगों के देखते-देखते पांच युवक गहरे पानी में डूब गए. घटना से चीख पुकर मच गई. आनन-फानन में स्थानीय गौतखोरों ने युवकों को बहार निकाला गया लेकिन तबतक दो युवकों की मौत हो गई. तीन युवकों को सकुशल निकाला गया. सूचना पर पहुंची बरसाना पुलिस ने शवों का पंचनामा भर शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और तीन को उपचार को अस्पताल भेजा गया.

     

  • सपा की अल्पसंख्यक बैठक शुरू
    लखनऊ: सपा कार्यालय पर अल्पसंख्यक बैठक शुरू हो गई है. अखिलेश यादव की मौजूदगी में पीडीए के उद्देश्य को लेकर चर्चा शुरू हुई. समाजवादी पार्टी ने कार्यक्रम को अल्पसंख्यक सम्मेलन नाम दिया है.
  • बाराबंकी: श्रद्धालुओं से भरी पिकअप पलटी, लगभग दो दर्जन घायल 
    बाराबंकी के लोधेश्वर महादेव मंदिर से दर्शन कर लौट रही श्रद्धालुओं से भरी पिकअप हाइवे पर डिवाइडर से टकराकर पलट गई. 
    श्रद्धालुओं की चीख पुकार सुनकर लोग बचाने को दौड़े. राहगीरों व ग्रामीणों ने पिकअप के नीचे दबे श्रद्धालुओं को रेस्क्यू कर बाहर निकाला. हादसे में पिकअप सवार लगभग दो दर्जन महिला व पुरुष श्रद्धालु घायल हो गए. पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पिकअप सवार श्रद्धालु कन्नौज जनपद के थतिया थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. हादसा लखनऊ- कानपुर हाईवे पर सोहरामऊ थाना क्षेत्र के भल्लाफार्म के पास हुआ. 

  •  उमेश पाल हत्याकांड में फरार जैनब की संपत्तियों की भी तलाश शुरू

  • जेल में उगाए गए मशरूम को खरीदने के लिए होटल और रेस्टोरेंट से डिमांड आई
    अल्मोड़ा जिला जेल में बंद कैदी मशरूम की खेती कर रहे हैं. लंबे प्रशिक्षण के बाद अब कैदी खुद ही मशरूम उगा रहे हैं. जेल अधीक्षक बताते हैं कि कई कैदी मशरूम की खेती में निपुण हो गए हैं. अब जल्द ही 4 से 5 किलो मशरूम रोजाना जेल में उगाया जाएगा. इस मशरूम को खरीदने के लिए आसपास के होटल और रेस्टोरेंट्स से डिमांड आई है. जेल में उगाए गए मशरूम के बिकने से कैदियों को आर्थिक लाभ होगा. साथ ही जेल से छूटने के बाद कैदी आत्मनिर्भर भी बन सकेंगे. 

  • काशी के संत महात्माओं ने chandrayaan-3 की सफल लैंडिंग के लिए की हवन पूजन
    चंद्रयान-3 के सफलता के लिए धर्म नगरी काशी में हवन पूजन और प्रार्थनाओं का सिलसिला शुरू हो चुका है. वाराणसी के सुदामा कुटी आश्रम में संत महात्माओं द्वारा हवन पूजन किया गया. हाथों में तिरंगा और चंद्रयान की तख्ती लेकर उसकी सफल लैंडिंग के लिए महादेव से प्रार्थना की गई. विद्वानों द्वारा मंत्र उच्चारण कर सफलता के लिए पूजा अर्चना की गई. 

  • आधा दर्जन बीएसए को शासन की चेतावनी 
    लखनऊ: शासन ने आधा दर्जन बीएसए को राइट टू एजुकेशन की धनराशि न खर्च कर पाने पर चेतावनी दी.  बीएसए नवंबर 2022 की पूरी धनराशि नहीं खर्च कर पाए. दिशा-निर्देशों का पूरी तरह से पालन नहीं हुआ. सुल्तानपुर,औरैया, चंदौली, कानपुर देहात, बलिया, मथुरा, हाथरस के पूर्व बीएसए को चेतावनी पत्र जारी. चेतावनी गोपनीय आख्या में भी दर्ज की जाएगी. 

     

  • सीएम योगी ने लगाया जनता दरबार, समस्याओं के समधान के दिए निर्देश

  • देखें आज की 20 बड़ी खबरें

  • अवध क्षेत्र की बैठक
    उत्तर प्रदेश बीजेपी ओबीसी मोर्चा की आज अवध क्षेत्र की बैठक है. लखनऊ के निराला नगर में मौजूद अवध क्षेत्र कार्यालय में होगी बैठक. बीजेपी ओबीसी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र कश्यप लेंगे बैठक.

     

  • उत्तर प्रदेश को मिल सकते हैं 17 IAS अधिकारी
    लखनऊ-उत्तर प्रदेश को मिल सकते हैं 17 IAS अधिकारी 1999, 2004, 2006 बैच के पीसीएस अफसर IAS में होंगे प्रमोट. नायब तहसीलदार के पद पर चयनित 2 अफसर भी IAS संवर्ग का बनेंगे हिस्सा. केंद्र सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने PCS से IAS प्रमोशन के लिए 22 रिक्तियां अधिसूचित की 1999 बैच के श्री प्रकाश गुप्ता तो मिल सकता है प्रमोशन 2004 के 14 और 2006 के दो अफसरों को मिलेगी प्रोन्नति
  • कक्षा 7 की छात्रा की हत्या दुष्कर्म की भी आशंका
    अलीगंज क्षेत्र के गांव झकरई निवासी मुरारी लाल कश्यप की 13 साल की बेटी सोमवार को विद्यालय पढ़ने गई थी.  कक्षा 7 की छात्रा की हत्या करके शव को खेत में फेंक दिया गया.  दुष्कर्म के बाद हत्या करने की आशंका जताई जा रही है. सूचना के बाद पुलिस बल मौके पर पहुंचा. छात्रा सोमवार को अन्य बच्चों के साथ परिषदीय विद्यालय में पढ़ने गई थी. दोपहर करीब 1.30 बजे रोजाना की भांति छुट्टी होने के बाद भी घर नहीं पहुंची. इसके बाद पिता व अन्य परिजन बच्चों की तलाश में जुट गए. शाम करीब 5 बजे छात्र गांव के ही अशोक चतुर्वेदी के खेत में शव पड़ा मिला.  इसके बाद गांव में सनसनी फैल गई और पुलिस को सूचना दी गई. छात्रा की हत्या होने की खबर मिलते ही थाना प्रभारी प्रेमपाल सिंह पुलिस बल सहित पहुंच गए.  इसके बाद फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड को भी बुला लिया गया. इधर परिजन बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या करने की आशंका जता रहे हैं. खेत में मिले बालिका के शव को देखकर प्रतीत हो रहा है कि उसके साथ हैवानियत की गई है. कपड़े आदि अस्त-व्यस्त पाए गए हैं.  मामला खुलने के डर से ही उसकी हत्या कर शव को खेतों में फेंका गया है.

  • Noida  में बांग्लादेशी महिला

    Bangladeshi Women Sonia Akhtar: यूपी के नोएडा में पाकिस्तानी सीमा हैदर (Seema Haider) के जैसा एक और मामला सामने आया है. देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में बांग्लादेश की सोनिया अख्तर अपने एक साल के बच्चे को साथ लेकर आ गई है. उसने यहां के रहने वाले युवक पर तीन साल पहले शादी करने और फिर उसे साथ रखने से इनकार करने का आरोप लगाया. फिलहाल पुलिस ने उसका डिटेन करके डिटेंशन सेंटर में रखा है.

     

  • चेतना अभियान प्रशिक्षण कार्यशाला
    आज बीजेपी का वोटर चेतना अभियान प्रशिक्षण कार्यशाला है. राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम देंगे जीत के टिप्स
  • देहरादून के स्कूल बंद
    देहरादून-भारी से बहुत भारी बारिश के चलते राजधानी देहरादून के स्कूल बंद कर दिए गए हैं. मुख्य शिक्षा अधिकारी देहरादून ने जारी के स्कूलों में अवकाश के आदेश. कक्षा 1 से 12 तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल रहेंगे बंद. आंगनबाड़ी और प्ले स्कूलों को भी बंद करने के आदेश
  • अलीगढ़-युवक पर जानलेवा हमला
    यूपी के अलीगढ़ में मामूली कसूरी को लेकर तीन युवकों ने एक युवक पर जानलेवा हमला किया. गंभीर घायल युवक मलखान सिंह हॉस्पिटल में भर्ती है. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है.  एक आरोपी को जनता ने पड़कर किया पुलिस के हवाले, दो आरोपी मौके से फरार हो गए.

  • बिजनौर के धामपुर मे बनेगा टाइगर रिज़र्व
    टाइगर रिजर्व प्रस्ताव पर आज योगी कैबिनेट में मुहर लगेगी. बिजनौर मे टाइगर रिज़र्व बनने से जिले मे पर्यटन उद्योग  बढ़ेगा. यूपी कैबिनेट की बैठक आज शाम 4 बजे होगी.  यूपी कैबिनेट मे 20 से अधिक प्रस्तावो पर लगेगी मुहर.

  • पावर कॉर्पोरेशन के इंजिनियर दूसरे राज्यों से सीखेंगे आपूर्ति का गुर
    उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन के आला इंजीनियर गुजरात मध्य प्रदेश और हरियाणा से सीखेंगे. अच्छी बिजली आपूर्ति कैसे करें ,ट्रांसफॉर्मर की देख रेख और उनको फुंकने से कैसे बचाएं इसका भी गुर सीखेंगे.  MD पावर कॉर्पोरेशन ने की तीन टीम गठित. 23-25 अगस्त तक अलग-अलग राज्यों का दौरा करेगी टीम. इस दौरान मिड रिंग बिलिंग कलेक्शन संबंधित कार्यों का अध्ययन भी करेगी.
  • रिक्त पदों को भरने को लेकर तैयारी
    लोकसभा चुनाव के पहले राज्य सरकार नगर निकायों में रिक्त पदों को भरने को लेकर तैयारी कर रही है. निकायों में विभिन्न संवर्ग के रिक्त 1,339 पदों पर नियुक्ति के लिए जल्द भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.  इनमें से 920 पद सीधी भर्ती से भरे जाएंगे.  शेष 419 पदों को पदोन्नति से भरा जाना है.  इनमें राजस्व, अभियंत्रण , लिपिक, लेखा, ऑडिट, उद्यान, स्वास्थ्य और पशु कल्याण संवर्ग के अधिकारी व कर्मचारी के पद हैं.

  • मथुरा- वृंदावन के केशवधाम में तीन दिन प्रवास करेंगे संघ प्रमुख मोहन भागवत
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो क्षेत्रों की कार्यकारिणी बैठक वृंदावन के केशव धाम में 22 से 24 अगस्त तक होगी, जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले भी शिरकत करेंगे. पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र की कार्यकारिणी की बैठक में संघ के 55 पदाधिकारी शामिल होंगे.  संघ के प्रमुख मोहन भागवत बैठक का मार्गदर्शन करने के लिए 22 अगस्त की शाम वृंदावन के केशवधाम में आएंगे और 24 अगस्त तक रहेंगे. संघ की इस अहम बैठक में क्षेत्रीय पदाधिकारी तीन माह की रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे.  इसके साथ ही देश के वर्तमान हालातों में हरियाणा, मणिपुर के मामलों के साथ आगामी लोकसभा चुनाव एवं संघ के 100 साल 2025 में पूरे होने पर शताब्दी वर्ष मनाने भी कार्य योजना तैयार की जाएगी.  इस बैठक से मीडिया को दूर रखा जाएगा.

  • लखनऊ-बीजेपी का वोटर चेतना अभियान के लिए कार्यशाला 
    यूपी अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी अभियान को लेकर प्रशिक्षण देंगे. राष्ट्रीय महामंत्री दुष्यंत गौतम,महामंत्री धर्मपाल सिंह मौजूद रहेंगे. अभियान के माध्यम से मतदाताओं के बीच जनजागरण करेंगे. 
    1 बजे से प्रदेश मुख्यालय पर कार्यशाला आयोजित की जाएगी. कार्यशाला में  करीब एक करोड़ नए वोटर को जोड़ने का लक्ष्य रखा जाएगा.

     

  • गोरखपुर-मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का गोरखपुर दौरे का दूसरा दिन
    जनता दरबार प्रदेश के कोने-कोने से आए फरियादियों की सुनेंगे फरियाद अधिकारियों संग गोरखपुर विकास को लेकर कर सकते हैं समीक्षा बैठक

     

  • लखनऊ-CM योगी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक
    आज शाम 4 बजे CM आवास पर होगी कैबिनेट की बैठक. 1933 में पार्टनरशिप फर्म के संचालन और विनियमन को लेकर उप्र भागीदारी अधिनियम लागू किया गया था. इसको लेकर यूपी कैबिनेट में मंगलवार को एक प्रस्ताव रखा जाएगा.

  •  मस्जिदों को परदे और तिरपाल से ढका गया
    संभल-भगवान कल्कि की गरूणी शोभायात्रा के लिए इलाके की मस्जिदों को ढका गया. संवेदन शील इलाके और मस्जिदों के बाहर पुलिस और पी ए सी भी तैनात की गई है. देर रात तक लोगों ने अबीर गुलाल की होली खेलते हुए धूम धाम से निकाली शोभायात्रा.

     

  • पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का  प्रयागराज दौरा
    प्रयागराज-बीजेपी के वरिष्ठ नेता पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा आज प्रयागराज आएंगे. पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा दोपहर 12 बजे सर्किट हाउस पहुंचेंगे. दोपहर एक बजे जिला पंचायत सभागार में आयोजित पंचायत प्रतिनिधियों के अभ्यास कार्यक्रम में  शामिल होंगे. कार्यक्रम से निकलकर लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.
  • अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को जब्त करेगी पुलिस
    प्रयागराज-माफिया अतीक के भाई अशरफ की पत्नी जैनब की संपत्तियों की भी खोजबीन  शुरू हो गई है. पीडीए और राजस्व विभाग जैनब की संपत्तियों की खोजबीन  शुरू की. अर्जित संपत्तियों के आय के श्रोत की भी जानकारी जुटाई जा रही है. अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों को जब्त करेगी पुलिस. उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रही है जैनब.  जैनब पर उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटरों की फरारी में मदद करने का आरोप है.
  • माइक्रो फाईनेंस कर्मचारी से लुटे 75 हज़ार रुपये
    बिजनौर-बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया. माइक्रो फाईनेंस कर्मचारी से लुटे 75 हज़ार रुपये.  बाइक पर सवार थे तीन अज्ञात बदमाश. पुलिस ने जंगल में की कॉम्बिंग व छानबीन. थाना नजीबाबाद के नहर की पुलिया का मामला.
  • टिहरी अपडेट-मलवे में दबे लोगों का मामला
    मौके से एक और व्यक्ति का शव बरामद किया गया. हादसे में अभी तक पांच शव बरामद हुए. मृतक लोगों में एक बच्ची, दो महिला व दो पुरुष शामिल. मौके पर सर्च अभियान अभी भी जारी है. चंबा में टैक्सी स्टैंड पर मलबा गिरने से दबे थे तीन वाहन

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link