UP LIVE News: घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान, दारा सिंह चौहान ने दिया था इस्तीफा

ज़ी न्यूज़ डेस्क Wed, 09 Aug 2023-9:30 pm,

उत्तर प्रदेश उत्तराखंड समाचार 8 August 2023: उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबरों का पल-पल का अपडेट सबसे पहले देखें ज़ी यूपी-उत्तराखंड पर....

Uttar Pradesh Live News 8 August 2023:  उत्तर प्रदेश (UP News) और उत्तराखंड (Uttarakhand News) से जुड़ी राजनीति (Politics News), शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News), रोजगार (Job) और क्राइम (Crime News) की खबरों और हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाए रखने के लिए पढ़ते रहिए ज़ी यूपी-उत्तराखंड. यहां आपको प्रदेश से जुड़ी हर खबर का पल-पल अपडेट मिलता रहेगा.


 

नवीनतम अद्यतन

  • अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले की सुनवाई
    प्रयागराज:  माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले की जिला न्यायालय में गुरुवार को सुनवाई होगी. हत्याकांड में गिरफ्तार शूटर्स पर कल आरोप तय होंगे. एसआईटी चार्जशीट के आधार पर शूटर्स पर तय होंगे आरोप. 15 अप्रैल को माफिया अतीक और अशरफ की हुई थी हत्या. तीन सदस्यीय एसआईटी ने जांच के बाद कोर्ट में दाखिल की है चार्जशीट. शूटर लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरुण मौर्य के खिलाफ एसआईटी ने दाखिल की है चार्जशीट.

     

  • खाई में गिरा मैक्स वाहन

    पौड़ी गढ़वाल : पौड़ी जिले के कल्जीखाल ब्लॉक में सड़क हादसा.  साकनीखेत के समीप मैक्स वाहन खाई में गिरा. इस सड़क हादसे में एक महिला की मौत हो गई जबकि 6 लोग घायल हो गए हैं. घायलों को रेस्क्यू कर 108 की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया. साकनीखेत डांगी मोटर मार्ग पर ये हादसा हुआ है.

     

  • अतीक का गुर्गा पप्पू गंजिया कोर्ट में पेश

    माफिया अतीक के गुर्गे जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को कोर्ट में किया गया पेश.सीजेएम सेकेंड की कोर्ट में जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को पेश किया गया.कोर्ट में जावेद उर्फ पप्पू गंजिया के वकीलों ने दाखिल की जमानत अर्जी.कोर्ट ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत देने से किया इंकार.

  • जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को एसटीएफ ने किया था गिरफ्तार
    प्रयागराज माफिया अतीक के गुर्गे जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को कोर्ट में किया गया पेश. सीजेएम सेकेंड की कोर्ट में जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को पेश किया गया. कोर्ट में जावेद उर्फ पप्पू गंजिया के वकीलों ने दाखिल की जमानत अर्जी. कोर्ट ने अपराध की गंभीरता को देखते हुए जमानत देने से किया इंकार. जावेद उर्फ पप्पू गंजिया की जमानत अर्जी खारिज करते हुए कोर्ट ने जेल भेजने का दिया आदेश. सोमवार की सुबह में अजमेर से जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को एसटीएफ ने किया था गिरफ्तार. पांच लाख की रंगदारी मामले में फरार चल रहा था जावेद उर्फ पप्पू गंजिया. जावेद उर्फ पप्पू गंजिया नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. 41 मुकदमे जावेद उर्फ पप्पू गंजिया पर अलग अलग थानों में दर्ज हैं. 

  • सीतापुर में बड़ा सड़क हादसा
    सीतापुर ब्रेक अनियंत्रित रोडवेज बस खाई में पलटी. एक महिला सहित चार घायल, दो की हालत गंभीर जिला अस्पताल रेफर. तालगांव थाना क्षेत्र के कसरैला की घटना. 

  • यूपी समेत देश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव घोषित 

    यूपी समेत देश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव घोषित हो गया है. उत्तर प्रदेश की घोसी विधानसभा सीट पर भी उपचुनाव होगा. सपा विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफा देने से खाली हुई है सीट. 10 अगस्त को जारी होगा नोटिफिकेशन. 17 अगस्त से शुरू होगा नॉमिनेशन. 21 अगस्त तक भरे जा सकेंगे नॉमिनेशन फॉर्म.5 सितंबर को देश की 7 विधानसभा सीटों पर होगा उपचुनाव. आठ सितंबर को 7 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के आएंगे नतीजे

     

  • उत्तराखंड बागेश्वर विधान सभा उपचुनाव
    उपचुनाव का नोटिफिकेशन जारी. 10 से 17 अगस्त के बीच होगा नामांकन. 21 अगस्त नाम वापसी की अंतिम डेट. 5 सितंबर को होगी वोटिंग, 8 सितंबर को रिजल्ट होगा जारी. 

  • घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान
    यूपी की घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव का ऐलान. जानकारी के मुताबिक, 5 सितंबर को मतदान कराया जाएगा और 8 सितम्बर को काउंटिंग कराई जाएगी. सपा विधायक दारा सिंह चौहान के इस्तीफे से यह सीट खाली हुई है. 

  • माफिया अतीक के बमबाज गुड्डू मुस्लिम को पकड़ने की तैयारी में यूपी पुलिस
    प्रयागराज माफिया अतीक के बमबाज गुड्डू मुस्लिम पर शिकंजा कसने की तैयारी. प्रयागराज पुलिस गुड्डू मुस्लिम के घर पर आज चस्पा करेगी 82 की नोटिस. ढोल नगाड़ों के साथ इलाके में कराई जाएगी मुनादी. तय समय सीमा में गिरफ्तारी या फिर कोर्ट में सरेंडर नहीं होने पर 83 के तहत पुलिस करेगी कार्रवाई. उमेश पाल हत्याकांड में फरार चल रहा है गुड्डू मुस्लिम. गुड्डू मुस्लिम की गिरफ्तारी पर पांच लाख का इनाम भी घोषित किया गया है. 

  • विधायक की गाड़ी का कटा चालान

    नो पार्किंग ज़ोन में विधायक को गाड़ी खड़ी करना पड़ा भारी.अलीगढ़ के इगलास से विधायक की यातायात पुलिस ने उठाई थी गाड़ी.विधायक ने सत्ता की हनक दिखाई फिर भी हुआ चालान.चालान छुड़ाने के लिए 45 मिनट तक विधायक राजकुमार करते रहे जतन.

  • मुरादाबाद दंगे की रिपोर्ट में आरएसएस और बीजेपी को क्लीन चिट
    मुरादाबाद दंगे की रिपोर्ट में आरएसएस और बीजेपी को क्लीन चिट दी गई है. मुख्य आरोपी डॉक्टर शमीम अहमद ख़ान को मुख्य आरोपी बनाया गया है.वो मुस्लिम लीग पार्टी का है. तब दंगे के बीच पुलिस और मुस्लिम में झड़प हुई थी. रिपोर्ट में कहा गया कि गोली सही चलाई गई जितनी आवश्यकता थी उतनी चलाई गई थी.

  • Moradabad riots Report: 'पुलिस का गोली चलाना सही था...', BJP-RSS को क्लीनचिट, मुरादाबाद दंगों पर 496 पेज की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा
    मोरादाबाद रिपोर्ट में आरएसएस और बीजेपी को क्लीन चिट दी गई है मुख्य आरोपी डॉक्टर शमीम अहमद ख़ान को मुख्य आरोपी बनाया गया है. मुस्लिम लीग पार्टी के है पुलिस और मुस्लिम में झड़प हुई थी गोली सही चलाई गई जितनी आवश्यकता थी उतनी चलाई गई थी. 

  • ज्ञानवापी में एएसआई सर्वे का दूसरा चरण
    वाराणसी: लगातार चल रहे पांचवे दिन के एएसआई सर्वे का दूसरा चरण शुरू 41 सदस्य टीम के साथ हिंदू पक्ष और मुस्लिम पक्ष भी मौजूद
  • UP Assembly: यूपी विधानसभा में 11 विधेयक किए गए पेश

    विपक्ष के हंगामे के बीच 11 विधेयक सदन में पेश किए गए.यूपी शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन का विधेयक पेश.यूपी कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक पेश.उत्तर प्रदेश माल और सेवा कर संशोधन विधेयक पेश.उत्तर प्रदेश दंड विधि संशोधन विधेयक पेश.उत्तर प्रदेश नगर योजना और विकास विधेयक पेश. उत्तर प्रदेश नगर स्थानीय स्वायत्त शासन विधि विधेयक पेश.नगरपालिका संशोधन विधेयक पेश.उत्तर प्रदेश कृषि उत्पादन मंडी संशोधन विधेयक पेश. निजी विश्वविद्यालय विधेयक पेश.उत्तर प्रदेश निजी विश्वविद्यालय द्वितीय संशोधन विधेयक पेश.

  • Moradabad Riots 1980 Report: मुरादाबाद दंगों की रिपोर्ट यूपी विधानसभा में रखी गई 

    1980 के मुरादाबाद दंगे की रिपोर्ट की रिपोर्ट आज विधानसभा में रख दिया गया है. इस पर समाजवादी पार्टी के कमाल अख्तर और बीजेपी से सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा है कि अभी जब चर्चा होगी तब मालूम चल पाएगा कि रिपोर्ट में क्या कुछ है और तभी जो है जो लोग इसमें आरोपी थे उनके बारे में पता चल पाएगा

  • UP School Closed: अमरोहा में बंद रहे CBSE और अन्य प्राइवेट स्कूल बंद
    उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ की घटना को लेकर अमरोहा जनपद के सभी सीबीएसई और निजी स्कूल आज बंद हैं. अमरोहा में निजी और सीबीएसई स्कूल संचालकों ने जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पर पहुंचकर प्रदर्शन किया और उनको मुख्यमंत्री के नाम संबोधित एक ज्ञापन सौंपा.

  • योगी आदित्यनाथ ने शिक्षकों के चयन पर दिया बयान

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का सदन में शिक्षकों के चयन की प्रक्रिया को लेकर बयान.अब कोई भी मामला कोर्ट में लंबित नही है.अगर कही वैकेंसी है तो सभी जगह पर भर्ती कराने का काम किया जा रहा है.प्रदेश में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को पूरी ईमानदारी से किया जा रहा है.शिक्षा आयोग गठन के लिए सरकार बिल लेकर भी आई है.

  • UP Assembly Session: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सदन में उठाया सवाल

    अखिलेश यादव ने विधानसभा में कहा, नोएडा ग्रेटर नोएडा की यूनिवर्सिटी में कानपुर की बेटी की हत्या हुई.पुलिस प्रशासन और यूनिवर्सिटी ने भी कोई कार्यवाही नहीं की. इस पर क्या कार्यवाही कर रहे हैं. आरोपी यूनिवर्सिटी पर कब करवाई होगी.जिस छात्रा की हत्या हुई है क्या उसके परिवार की मदद की जाएगी.

  • ओपी राजभर ने साधा निशाना

    ओम प्रकाश राजभर ने सपा पर निशाना साधा है.समाजवादी पार्टी को ओमप्रकाश राजभर से क्या तकलीफ हैंI समाजवादी पार्टी के लोग बहुत परेशान हैं. सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी की ताकत दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इससे समाजवादी पार्टी परेशान हैं.I 

  • Gyanvapi Survey:  शृंगार गौरी के पास ऊपरी सतह का सर्वे 

    वाराणसी में ज्ञानवापी परिसर में  शृंगार गौरी के पास ऊपरी सतह पर एएसआई का सर्वे हो रहा है. एएसआई टीम के साथ विष्णु शंकर जैन और मुस्लिम पक्ष मौजूद है.

  • UP News: वरिष्ठ आईपीएस अफसरों का एंपैनलमेंट बना
     
    दिल्ली वरिष्ठ IPS अधिकारियों का DG पद पर एम्पैनलमेंट देश के 14 वरिष्ठ IPS अधिकारियों का हुआ एम्पैनलमेंट UP से आलोक शर्मा, पीयूष आनंद का DG पर एम्पैनलमेंट 1991 बैच के IPS अधिकारी हैं आलोक शर्मा, पीयूष आनंद.
  • Kedarnath Hotel Viral Video: केदारनाथ में भरभराकर गिरा तीन मंजिला होटल

    केदारनाथ धाम के रास्ते में रामपुर के पास बहुमंजिला होटल भरभरा कर गिरा. इसका वीडियो रोंगटे खड़े करने वाला है. यहां भूस्खलन के बीच एक तीन मंजिला होटल अचानक गिर जाता है. हालांकि बताया जा रहा है कि होटल खाली कर लिया गया था.

  • यूपी विधानसभा-सदन में नहीं ले जा सकेंगे फोन
    यूपी विधानसभा की 1962 के स्थान पर नई नियमावली नई नियमावली में  कई अहम बदलाव किए गए हैं. सदन में सदस्य मोबाइल नहीं ले जा सकेंगे.  झंडे, प्रतीक, अन्य वस्त्र के साथ प्रदर्शन नहीं करेंगे. जवाब ना देने पर मंत्री को कारण बताना होगा.  नई नियमावली में सदस्यों के वेल में आने पर भी रोक है. अधिवेशन 15 की जगह 7 दिन में बुलाया जा सकेगा.
  • जनता से वसूलेगा ग्रीन कॉरिडोर का खर्च  LDA
    लखनऊ- ग्रीन कॉरिडोर का खर्च जनता से वसूलेगा LDA. निर्माण पर 55 हजार से 5 लाख तक बढ़ेगा नक्शा शुल्क. ढाई किलोमीटर के दायरे में निर्माण पर बढ़ेगा नक्शा शुल्क 7704 करोड़ की लागत से बनेगा 28 किलोमीटर का ग्रीन कॉरिडोर. ग्रुप हाउसिंग और नई कॉलोनियां बनाने वालों पर करोड़ों का शुल्क. 550 प्रति वर्ग मीटर के हिसाब से सुविधा शुल्क लगेगा.

     

  • दंगाइयों के विरुद्ध योगी सरकार
    यूपी में दंगाइयों के विरुद्ध योगी सरकार क़ानून को और सख़्त करने की तैयारी में है. अब दंगाइयों के विरुद्ध अब और भी अधिक कड़ी कार्यवाई की जाएगी.
     
  • विष्णुप्रयाग व टैयापुल के बीच में अवरुद्ध 
    बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग विष्णुप्रयाग और टैयापुल के बीच में अवरुद्ध हो गया है.

  • ज्ञानवापी सर्वे को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट में अहम सुनवाई 

    याचिका में परिसर को सील करने की मांग है. गैर हिंदुओं के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने की मांग है.

  • शाइस्ता परवीन भगोड़ा घोषित 

  • दंगों की रिपोर्ट होगी पेश
    आज  विधानसभा में मुरादाबाद दंगों की रिपोर्ट पेश होगी.

     

  • मथुरा--मुठभेड़ में बदमाश घायल,लूट का सामान बरामद
    थाना सदरबाजार पुलिस और बदमाश के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से बदमाश घायल हो गया. बदमाश के कब्जे से पुलिस ने 5 हजार रुपए नकद ,तमंचा कारतूस और अन्य लूटा गया समान बरामद किया है. 6 अगस्त को थाना सदरबाजार क्षेत्र के गोकुल बैराज की ओर से ई रिक्शा में बैठकर आ रही पूनम गुप्ता से बाइक सवार बदमाशों ने बैग लूट की घटना को अंजाम दिया था. बैग के अंदर 20 हजार रुपए नगद,मोबाइल, बैंक की पासबुक सहित अन्य कागजात रखे हुए थे. थाना सदरबाजार पुलिस को सूचना मिली कि लूट की घटना में शामिल शाहरुख निवासी औरंगाबाद कही जाने की फिराक में है. इस पर पुलिस ने घेराबंदी की तो शाहरुख ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. वहीं पुलिस ने जबाबी फ़ायरिंग की जिसमे शाहरुख गोली लगने से घायल हो गया.  पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 5 हजार नगद,तमंचा कारतूस और अन्य लूटा गया सामान बरामद कर लिया है.

     

  • पानी की टंकी पर चढ़े लोग
    बेनीगंज थाना क्षेत्र के बढैइयनपुरवा गाँव के पास बनी सांगवान पोल्ट्री फार्म की गंदगी से उत्पन्न होने वाली मक्खियों के प्रकोप से निजात नहीं मिलने पर कुछ ग्रामीण नयागांव देवरिया में पानी की टंकी पर पेट्रोल लेकर चढ गये. मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश सिंह सी ओ हरियांवा मौजूद हैं.

     

  • उमरिया- गैंगस्टर श्यामनारायण तिवारी गिरफ्तार
    यूपी के लखनऊ से फरार कुख्यात गैंगस्टर श्यामनारायण तिवारी उमरिया से गिरफ्तार,लखनऊ पुलिस ने मानपुर थाने के ग्राम खुटार से दबोचा. यूपी में वारदात को अंजाम देकर उमरिया जिले में ऐसो आराम की जिंदगी जी रहा था. 

  • ट्रेन के ऊपर खड़े होकर युवक को रील बनाना पड़ा महंगा, झुलसा
    बाराबंकी में ट्रेन के ऊपर खड़े होकर युवक को रील बनाना  महंगा पड़ा.  युवक का हाथ हाईटेंशन तार से टच हो गया और झुलस गया. घायल युवक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में  भर्ती कराया गया है. बाराबंकी के बड्डूपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत भगौली रेलवे स्टेशन की घटना.

  • मालवा गिरने से नेशनल हाईवे बंद
    पहाड़ों में लगातार जारी बारिश के चलते जनजीवन अस्त-व्यस्त पड़ा हुआ है. टिहरी में ऋषिकेश-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग तोताघाटी, अटाली समेत कई स्थानों पर मलबा आने से बंद है. जिस कारण मार्ग के यातायात को देवप्रयाग-गजा-खाड़ी के साथ ही मलेथा-गडोलिया-टिहरी से ऋषिकेश की तरफ डायवर्ट किया गया है. विभागीय अधिकारियों की माने तो राजमार्ग पर 6 डेंजर जोन है जहां,पर बारिश के चलते मालवा गिर रहा है, सभी स्थानों पर जेसीबी तैनात है, जो रोड से मलवा हटाने के काम में जुटी है। उम्मीद है कि दोपहर बाद तक मार्ग पर यातायात सुचारु कर दिया जाएगा.

  • बाइक सवार व्यक्ति की हत्या
    बिजनौर में बाइक सवार व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. अज्ञात हमलावरों ने  मर्डर की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने शव को कब्जे मे लेकर पोस्ट मार्टम के लिए भेजा. मृतक की पहचान जसवीर सिंह निवासी नाइपुरा के रूप मे हुई. हत्या का मुकदमा दर्ज कर हमलावरों की तलाश मे जुटी पुलिस. हीमपुर थाना इलाके की नहर पटरी का मामला.
  • RLD अध्यक्ष जयंत चौधरी  राज्यसभा में मौजूद नहीं थे 
    जयंत चौधरी ने कल दिल्ली बिल के ख़िलाफ वोट नहीं डाला. जयंत चौधरी की पार्टी RLD I.N.D.I.A. गठबंधन के सहयोगी दलों में से एक है. जयंत चौधरी ने Zee News से फ़ोन पर बातचीत में कहा कि ‘पत्नी का अस्पताल में इलाज चल रहा था, मेडिकल इमरजेंसी थी, इसलिए कल राज्यसभा में शामिल नहीं हो पाया’
  • UP Politics: सुबह 9:30 बजे विभिन्न दलों के नेता ज्वाइन करेंगे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी
    लखनऊ: आज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का कुनबा बढ़ेगा. ओमप्रकाश राजभर की पार्टी में कई दलों के नेता शामिल होंगे. एक पूर्व डीआईजी के भी शामिल होने की सूचना है. सुबह 9:30 बजे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के मुख्यालय में जॉइनिंग का कार्यक्रम है. सुभासपा सपा बसपा में सेंधमारी कर सकती है. सपा का दामन छोड़ एक बार फिर से भाजपा के सहयोगी बने ओमप्रकाश राजभर की निगाहें यूपी में बड़े सियासी खेल पर हैं. 
  • अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में गवाहों के बयान दर्ज करेगी न्यायिक आयोग की टीम
    प्रयागराज: माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में न्यायिक आयोग की टीम आज भी गवाहों के बयान दर्ज करेगी. सोमवार को दस स्वतंत्र गवाहों के आयोग ने बयान दर्ज किए थे. हत्याकांड के सभी पहलुओं पर स्वतंत्र गवाहों से आयोग ने सवाल पूछे. स्वतंत्र गवाहों के बयान के बाद आयोग पुलिसकर्मी और मीडिया कर्मियों के बयान का मिलान करेगी. 

     

  • माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता की तलाश में अजमेर गई थी एसटीएफ की टीम 
    माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता की तलाश में एसटीएफ की टीम अजमेर गई थी. एसटीएफ को अज़मेर के एक होटल में शाइस्ता परवीन के छिपे होने की सूचना मिली थी. नोएडा यूनिट ने होटल में छापेमारी की. होटल में शाइस्ता परवीन के बजाय माफिया अतीक गिरोह का सक्रिय सदस्य जावेद उर्फ पप्पू गंजिया था. एसटीएफ ने पप्पू गंजिया को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि वह पचास हजार का इनामी है. पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए अजमेर के होटल में ठहरा हुआ है. सोमवार की सुबह में जावेद उर्फ पप्पू गंजिया को अजमेर से गिरफ्तार किया गया है. वह नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर और माफिया अतीक गिरोह का सक्रिय सदस्य है. 

  • हल्द्वानी में चार घरों में चोरी का खुलासा, पांच आरोपी गिरफ्तार
    हल्द्वानी पुलिस ने टीपी नगर क्षेत्र में एक के बाद एक चार घरों में हुई चोरियों का खुलासा करते हुए उत्तर प्रदेश के संभल के 5 सदस्यीय गैंग को गिरफ्तार किया है. एसएसपी नैनीताल ने खुलासा करते हुए बताया कि टीपी नगर चौकी क्षेत्र में लगातार चोरी की घटनाएं हो रही थीं. पुलिस ने सीसीटीवी मदद तथा सीडीआर के मदद से उत्तर प्रदेश के संभल के इस गैंग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. नसीम नाम का आरोपी इस गैंग लीडर है. 

  • नितिन देसाई सुसाइड केस में Edelweiss अफसरों पर FIR

  • अखिलेश यादव ने रमाशंकर कठेरिया पर साधा निशाना

  • उत्तराखंड में 10 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट, देहरादून नगर निगम क्षेत्र के सभी स्कूल आज बंद
    देहरादून: उत्तराखंड में 10 अगस्त तक भारी बारिश का येलो अलर्ट है. बीते 24 घंटे में राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हुई है. राजधानी देहरादून में भारी बारिश को देखते हुए नगर निगम क्षेत्र के सभी स्कूल आज बंद हैं.  बीते 24 घंटे में राजधानी क्षेत्र में हुई भारी बारिश से नदियों का जलस्तर तेजी से बढ़ गया है. अलर्ट को देखते हुए एसडीआरएफ और एनडीआरएफ को अलर्ट मोड पर रखा गया है. नदी किनारे रहने वाले लोगों को नदियों का जलस्तर बढ़ने पर अलर्ट मोड में रहने के निर्देश दिए गए हैं. 

  • विधानसभा सदन कार्यप्रणाली में नए बदलाव
    लखनऊ विधानसभा सदन कार्यप्रणाली में नए बदलाव के अनुसार सदस्य सभा में नहीं ला सकेंगे. मोबाइल फोन लॉबी में जोर से बातें या हंसी मजाक नहीं कर सकेंगे. सभा में किसी दस्तावेज को नहीं फाड़ सकेंगे. सभा में धूम्रपान नहीं कर सकेंगे. सभा में ना शस्त्र लाएंगे ना प्रदर्शित करेंगे. अध्यक्ष पीठ की ओर पीठ करके ना बैठेंगे ना खड़े होंगे. सदस्य प्रभाव डालने के लिए राज्यपाल के नाम का उपयोग नहीं करेंगे. किसी भी अधिकारी का नाम नहीं ले सकेंगे. भाषण के वक्त दीर्घा में किसी अजनबी की प्रशंसा नहीं करेंगे.
  • ज्ञानवापी परिसर में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग मामले में सुनवाई आज
    इलाहाबाद हाईकोर्ट से जुड़ी बड़ी खबर है. ज्ञानवापी परिसर में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग मामले में 8 अगस्त को हिंदू पक्ष की तरफ से दाखिल याचिका पर सुनवाई होगी. जितेंद्र सिंह बिसेन व अन्य की तरफ से याचिका दाखिल की गई है. जिसमें ज्ञानवापी परिसर में गैर हिंदुओं के प्रवेश पर रोक लगाने की मांग है. ज्ञानवापी परिसर में मिले हिंदू प्रतीक चिन्हों को संरक्षित करने की भी मांग की गई है. मामले में चीफ जस्टिस की डिविजन बेंच सुनवाई करेगी. 

     

  • UP में प्राइवेट स्कूल आज बंद 
    Azamgarh में छात्रा की मौत के बाद प्रिंसिपल-टीचर की गिरफ्तारी का विरोध किया जा रहा है. पूरे उत्तर प्रदेश में प्राइवेट स्कूल 1 दिन के लिए बंद हैं.
  • राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ा, गावों में बाढ़ का खतरा 
    श्रावस्ती: नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद राप्ती बैराज का जलस्तर बढ़ गया है. बैराज का जलस्तर खतरे के लाल निशान को पार करते हुए 60 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गया है. आसपास के गावों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. राप्ती बैराज पर 127.70 मीटर पर खतरे का लाल निशान है. राप्ती बैराज का जलस्तर डेंजर लेवल को पार करते हुए 128.300 पर पहुंच गया है.
  • ज्ञानवापी सर्वे का पांचवा दिन:  8 बजे से सर्वे की शुरुआत होगी
    आज ज्ञानवापी सर्वे का पांचवा दिन है, इससे पहले चौथे दिन तीनों गुंबदों के ऊपरी, भीतरी और बाहरी हिस्से की जांच की गई. तहखाने के साथ ही पश्चिमी दीवार व परिसर के दूसरे हिस्सों में मशीन लगाकर जांच हुई. हिंदू पक्ष के अधिवक्ता सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि टीम का ध्यान अभी गुंबद की जांच पर है. गुंबद की थ्रीडी इमेजिंग और मैपिंग की जा रही है. डिजिटल नक्शे में फोटोग्राफ को शामिल किया जा रहा है. इससे पहले टीम ने पश्चिमी दीवार पर बने निशान, रंगाई-पुताई में इस्तेमाल सामग्री, ईंट, पत्थर के टुकड़े, राख व ईंटों की जुड़ाई में इस्तेमाल सामग्री नमूने साक्ष्य जुटाए हैं. मिट्टी के नमूने भी लिए गए हैं. इसके जरिये भवन निर्माण की अवधि, उम्र आदि की जानकारी हासिल की जाएगी. 

     

  • विधानसभा के मॉनसून सत्र का दूसरा दिन आज
    आज यूपी में विधानसभा के मॉनसून सत्र का दूसरा दिन है. पहले दिन विपक्ष ने खूब हंगामा काटा. हंगामे के बीच 13 अध्यादेश और 11 विधेयक पेश हुए. इन पर चर्चा होनी बाकी है. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link