Mangalwar Ke Upay: आज 25 अप्रैल, दिन मंगलवार है. हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बेहद शुभ माना गया है. यह दिन रामभक्त हनुमान (Lord Hanuman) को समर्पित माना जाता है. मान्यता है कि आज के दिन बजरंगबली की पूजा-अर्चना करने से भक्तों की सारी मनोकामना पूरी होती है. साथ ही जीवन में आने वाले सारे कष्ट संकटमोटन दूर कर लेते हैं. ऐसे में अगर आप भी बजरंगबली को प्रसन्न करना चाहते हैं, तो आज कुछ उपाय करने से आपको जरूर लाभ मिलेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इन छोटे-बड़े उपायों से बजरंगबली को करें खुश 
1. आज के दिन हनुमान जी की पूजा अर्चना करें. शाम को मंदिर जाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें. 
2. हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं. दीपक में काली उड़द के कुछ दाने जरूर डालें. मान्यता कि इस उपाय से सभी बिगड़े काम बन जाते हैं. 
3. "ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम:" मंत्र बोलकर घर से बाहर निकलें. ऐसा करने से आप जिस काम के लिए जा रहे होंगे, वो जरूर पूरा होगा. 
4. मंगलवार के दिन लाल कपड़ा पहनें. ऐसा ना कर पाने की स्थिति में अपने पर्स में लाल कपड़ा जरूर साथ रखें. 
5. अगर आपके घर में हनुमान यंत्र नहीं है, तो मंगलवार को इसकी स्‍थापना करें. हनुमान यंत्र की स्‍थापना से सभी परेशानियां दूर होती हैं. 
6. बजरंगबली को खुश करने के लिए 108 बार "ॐ श्री हनुमते नमः" या "ॐ रामदूताय नम:" में से किसी एक मंत्र का जाप करें. 
7. मंगलवार को एक नारियल लें. इसे अपने सिर के ऊपर से सात बार घुमाएं और हनुमान मंदिर में रख आएं. मान्यता है कि इस उपाय से धन वृद्धि होती है. 
8. अगर आपको नौकरी पाने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, तो हनुमानजी के सामने मीठे पान का बीड़ा अर्पित करें. मान्यता है कि यह उपाय नौकरी पाने के लिए काफी लाभकारी है. 


Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और धार्मिक जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि ZEE UPUK किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है.


Rashifal 25 April 2023: इन दो राशियों को मिलेगा विदेश जाने का मौका, जानें क्या कहते हैं आज आपके सितारे


Shaadi Muhurat 2023: मई और जून में बस 24 दिन गूंजेंगी शहनाई, नोट करें विवाह की तारीख और शुभ मुहूर्त की पूरी लिस्ट


Watch: कुंडली में भी होती है शराबी बनने की वजह, जानें नशामुक्ति के ज्योतिषीय उपाय और टोटके