Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार की मौत से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, पंचनामा में मुख्तार के बेटे उमर अंसारी ने लिखा है कि उनके पिता की स्वाभाविक मौत नहीं हुई है. पोस्टमार्टम से पहले उमर ने पंचनामा में मुख्तार अंसारी की मौत पर सवाल उठाए हैं. पंचनामा में उमर ने लिखा कि वालिद के शव में नाक से खून आ रहा है और चोट के निशान हैं. उमर ने एम्स के डॉक्टरों से पोस्टमार्टम कराने की बात लिखी है. खबर है कि बगैर अपनी बात लिखे उमर ने पंचनामा पर सिग्नेचर नहीं किया. उमर की इसी बात पर मुख्तार के पोस्टमार्टम में भी देरी हुई थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जेल का निरीक्षण
माफिया मुख्तार की तन्हाई बैरक को फिलहाल के लिए सील कर दिया गया है. बैरक में लगाए गए सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को भी सील कर दिया गया गया है. न्यायिक और मजिस्ट्रेटी जांच को देखते हुए बांदा जेल की बैरक और सीसीटीवी कैमरे के फुटेज सील किए गए. शनिवार को जिला जज, डीएम और एसपी ने जेल का निरीक्षण भी किया था. मुख्तार की सील बैरक को बाहर से ही सभी अधिकारियों ने देखा. 


और पढ़ें- Budaun News: मेरे पास रिकॉर्डिंग है... बदायूं में बच्चों के कातिल साजिद के भाई जावेद ने पकड़े जाने पर उगले राज 


न्यायिक हिरासत में मौत
फिलहाल,  बांदा के डीएम को उमर अंसारी ने एक चिट्ठी लिखकर अपने पिता के शव का दोबारा पोस्टमार्टम कराने की याचिका भी दी है. दिल्ली एम्स में एक बार फिर उमर ने पोस्टमार्टम कराने को कहा है. वैसे मुख्तार का पोस्टमार्टम बांदा मेडिकल कॉलेज में  कराया जा चुका है. बता दें कि मुख्तार अंसारी मौत केस की न्यायिक जांच भी कराई जाएगी. न्यायिक जांच  बांदा के CJM करेंगे. दरअसल, न्यायिक हिरासत में मौतों के विवादित केस में न्यायिक जांच करवाना नियम है. हालांकि न्यायिक जांच की मांग मुख्तार का परिवार भी कर रहा है. जांच अधिकारी के रूप में सीजेएम एम-एमएलए कोर्ट की गरिमा सिंह को रखा गया है. एक महीने के भीतर ही उन्हें जांच रिपोर्ट पेश कर देनी होगी. आपको बता दें कि गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलने जा रहे स्वामी प्रसाद मौर्य। कुछ देर में पहुंचेंगे गाज़ीपुर मुख्तार के परिवार को सांत्वना देंगे.