Guru Chandal Yog 2023: गुरु चांडाल योग से अगले 7 महीने इन 5 राशियों पर संकट, इन जातकों को राहु चलाएगा उलटी चाल

Guru Chandal Yoga: इस साल 22 अप्रैल को गुरु मेष राशि में जाएंगे. ऐसे में गुरु और राहु का युति संबंध मेष राशि में बनेगा. ज्योतिष में गुरु को शुभ ग्रह और राहु को पाप ग्रह माना गया है. राहुल गुरु के शुभ प्रभाव को नष्ट करने का काम करते हैं.

प्रीति चौहान Fri, 24 Mar 2023-1:57 pm,
1/8

ग्रहों की चाल और गोचर का काफी महत्व

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और गोचर का काफी महत्व है. ग्रहों के गुरु बृहस्पति 23 अप्रैल 2023 में मेष राशि में गोचर करेंगे. वहीं, इस राशि में छाया ग्रह माने जाने वाले राहु पहले से ही मौजूद हैं. राहु 30 अक्टूबर तक मेष राशि में बने रहेंगे. 

 

2/8

जिंदगी में बढ़ता है निगेटिव असर

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जिन लोगों की कुंडली में गुरु- चांडाल योग बनता है, उनकी जिंदगी में नकरात्मक असर बढ़ने लगता है.

3/8

साल 2023 ग्रहों के गोचर के हिसाब से काफी महत्वपूर्ण

बड़े ग्रहों में गिने जाने वाले शनि गोचर कर चुके हैं. अब गुरु समेत कई अन्य ग्रहों का गोचर देखने को मिलेगा. ऐसे में गुरु और राहु की युति से चांडाल योग का निर्माण होगा. 

 

4/8

मेष राशि पर गुरु चांडाल योग के प्रभाव

आने वाले 7 महीने आपके जीवन में भारी परेशानी वाले हो सकते हैं. गुरु चांडाल योग मेष राशि वालों के लग्‍न भाव में बनेगा. इन जातकों को आर्थिक नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है. सेहत में भी गिरावट देखने को मिलेगी. 

 

5/8

मिथुन राशि पर गुरु चांडाल योग के प्रभाव

राशि चक्र की तीसरी राशि मिथुन के लिए भी गुरु चांडाल योग के बेहद अशुभ होंगे. आपके लिए कई अशुभ समाचार मिलेंगे. धन और स्‍वास्‍थ्‍य के मामले में आपको नुकसान हो सकता है. प्रफेशनल लाइफ में भी आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

 

6/8

कन्‍या राशि पर गुरु चांडाल योग के प्रभाव

गुरु चांडाल योग आपकी राशि के अष्‍टम भाव में बन रहा है.इसके प्रभाव से आपके जरूरी कार्यों में बाधाएं आएंगी.  घर बनवा रहे हैं या कोई संपत्ति की डील करने वाले हैं तो विशेष रूप से सावधान रहें. आर्थिक तंगी बनी रहेगी. घर का वातावरण भी काफी अशांत रहेगा . मानसिक तनाव में रहेंगे.

 

7/8

मकर राशि पर गुरु चांडाल योग के प्रभाव

गुरु चांडाल योग मकर राशि से चौथे भाव में बन रहा है. बहुत सारी परेशानियों का  सामना करना पड़ेगा. परिवार में विवाद और अधिक खर्च के कारण आपके जीवन में अशांति बढ़ सकती है. शादीशुदा हैं तो ससुराल के लोगों से आपके संबंध बिगड़ सकते हैं. पति और पत्‍नी के बीच में कुछ पुराने मुद्दों को लेकर काफी तनातनी रहेगी.

 

8/8

धनु राशि पर गुरु चांडाल योग के प्रभाव

धनु राशि के लोगों को संकटों का सामना करना पड़ सकता है.  दुर्घटना की आशंका है, इसलिए सावधान रहें.  व्‍यापार में घाटा हो सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी. नौकरी और व्‍यापार में भी तगड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link