Happy Birthday Piyush Mishra: पीयूष मिश्रा ने इन 10 फिल्मों में निभाया दमदार किरदार, आपका फेवरेट कौन सा है?

Piyush Mishra Birthday: बॉलीवुड अभिनेता पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) किसी पहचान का मोहताज नहीं हैं. आज यानी 13 जनवरी को उनका जन्मदिन है. पीयूष एक एक्टर होने के साथ-साथ सिंगर, राइटर और डायरेक्ट भी हैं. भारत का युवा उनकी कला का दीवाना है. ग्वालियर में पले-बढ़े पीयूष ने साल 1986 में ‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ (NSD) से ग्रेजुएशन किया था. इस दौरान उन्होंने कई शानदार नाटक किए थे. इसके बाद साल 1989 में मुंबई शिफ्ट हो गए. पीयूष ने तिग्मांशु धूलिया के निर्देशन में बने टीवी शो राजधानी से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. आज हम आपको पीयूष मिश्रा की 10 ऐसी फिल्में बताएंगे, जिसमें उन्होंने दमदाम अभिनय कर दर्शकों का दिल जीता.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Fri, 13 Jan 2023-11:44 am,
1/10

दिल से (1998)

शाहरुख खान स्टारर इस फिल्म में पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) ने CBI ऑफ़िसर अरुण कश्यप की भूमिका निभाई थी. यह किरदार आज भी लोगों के जहन में है. 

2/10

मक़बूल (2003)

इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, ओम पूरी, पंकज कपूर, इरफ़ान ख़ान और तब्बू जैसे दिग्गज कलाकारों ने किरदार निभाया था. इस फिल्म में पीयूष मिश्रा ने ‘काका’ का रोल किया था. ये उनके फिल्मी करियर के अब तक के सबसे यादगार किरदारों में से एक है.

3/10

गुलाल (2009)

साल 2009 में इस फइल्म में पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) ने म्यूज़िक टीचर पृथ्वी बन्ना का किरदार निभाया था. इस फ़िल्म का ‘हुस्ना’ समेत अन्य गाने भी पीयूष ने ही लिखे और गाए थे. 

4/10

तेरे बिन लादेन (2010)

इस फिल्म में पाकिस्तानी एक्टर अली ज़फर (Ali Zafar) लीड रोल में थे. यह एक कॉमेडी मूवी थी. इस फ़िल्म में पीयूष मिश्रा ने एक पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल के मालिक मजीद ख़ान का किरदार निभाया था. 

 

5/10

रॉकस्टार (2011)

रणबीर कपूर और नरगिस फाखरी स्टारर इस रोमांटिक-ड्रामा फिल्म में पीयूष मिश्रा ने म्यूजिक कंपनी के मालिक ढींगरा का किरदार निभाया था. पीयूष का यह नेगेटिव किरदार था.  

6/10

गैंग्स ऑफ़ वासेपुर (2012)

शायद ही कोई ऐसा हो जिसने अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी गैंग्स ऑफ़ वासेपुर ना देखी हो. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इस फिल्म के डायलॉग आज तक लोगों के जुबान पर चढ़े हैं. इस फिल्म में पीयूष मिश्रा ने रेत माफिया निसार अहमद का किरदार निभाया था, जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था. 

7/10

द शौकीन्स (2014)

अक्षय कुमार स्टारर कॉमेडी फिल्म पीयूष मिश्रा, अनुपम खेर और अनु कपूर के इर्द-गिर्द घूमती है. पीयूष की दमदार एक्टिंग को लोगों ने खूब पसंद किया था. 

8/10

तमाशा (2015)

रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण स्टारर इस फिल्म में पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) एक कहानीकार की भूमिका में नजर आए थे. उनके इस किरदार ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. 

 

9/10

पिंक (2016)

अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर इस फिल्म में पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) ने वकील प्रशांत मिश्रा का किरदार निभाया था. 

10/10

हैप्पी भाग जाएगी (2016)

इस फिल्म में पीयूष मिश्रा (Piyush Mishra) ने पाकिस्तानी पुलिस अफसर उस्मान अफ़रीदी का किरदार निभाया था. पीयूष इस फिल्म के सीक्वेल ‘हैप्पी फिर भाग जाएगी’ में भी नजर आये थे. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link