Bollywood News : बॉलीवुड की जानीमानी फिल्म डायरेक्टर सोनाली बोस (Shonali Bose) आज अपना बर्थडे मना रही हैं. उन्हें उनकी चुनिंदा फिल्मों के लिए पहचाना जाता है. बहुत ही संजीदा और बिल्कुल अलग अंदाज में फिल्में बनाने कला इस डायरेक्टर में कूट कूट कर भरी है. फिल्म 'द स्‍काई इज पिंक' ने भी अपने रिलीज के समय खूब सुर्खियां बटोरी थीं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रियंका को संभाला
सोनाली बोस ने एक समय 'द स्‍काई इज पिंक' की शूटिंग के दौरान की एक घटना को याद किया था. उन्होंने बताया था कि फिल्म 'द स्‍काई इज पिंक' के एक सीन के समय प्रियंका चोपड़ा बहुत ज्‍यादा इमोशनल हुई थी. इतना कि फूट-फूटकर रो पड़ी थीं. इनके आंसू थे कि थम ही नहीं रहे थे'. डायरेक्टर ने बताया था कि प्रियंका बार बार कह रही थीं कि मुझे माफ कर दो... मुझे माफ कर दो..., वो कह रही थी कि मुझे अब समझ में आया कि एक बच्‍चे को खो देने का दर्द कैसा होता है. इश्लू के लिए मुझे बहुत दुख है. सोनाली ने बताया थआ कि तब वे प्रियंका को संभाल रही की कोशिश में लगी थी. 


लेखन और सिनेमा में लगी हैं सोनाली
दरअसल, सोनाली ने 16 साल के बेटे के जाने का गम झेला है. एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में उनके बेटे की मौत हो गई. सोनाली बोस के बेटे इश्लू यानी ईशान की इलेक्ट्रिक रेजर से करंट लगने से जान चली गई थी. सोनाली को इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने तोड़कर रख दिया था. जाने माने पत्रकार प्रणय रॉय की बेटी सोनाली बोस ने दिल्ली और न्यूयॉर्क की कोलंबिया यूनिवसिर्टी में पढ़ाई की है. पति से अलग रही हैं और पूरी तरह से खुद को उन्होंने लेखन और सिनेमा व टीवी के काम में इनवॉल्व कर लिया है. 


हालांकि सोनाली बोस ने चार ही फिल्में बनाई है लेकिन आज उन्हें देश-दुनिया में लोग पहचानते हैं. सोनाली एक लेखिका के तौर पर जानी जाती है, एक निर्माता और एक डायरेक्टर भी हैं. उनकी पहली फिल्म थी 'अम्मू' जो काफी चर्चा में रही. फिर आई 'मार्गरेटा विद स्ट्रॉ' जिसे बहुत सराहा गया. नेशनल फिल्म अवॉर्ड के साथ ही कई और अंतरराष्ट्रीय अवॉर्ड सोनाली बोस ने अपने नाम किया है. 


गाजियाबाद में कुख्यात अपराधी मोनू चौधरी एनकाउंटर में ढेर, देखिए वीडियो