Atique Ashraf Murder Case: असद अहमद के साथ कथित ऑडियो टेप वायरल होने के बाद एसटीफ ने माफिया अतीक के करीबी बिल्डर मोहमद मुस्लिम को हिरासत में लिया है.  मोहम्मद मुस्लिम माफिया अतीक का सबसे बड़ा फाइनेंसर बताया जा रहा है. लखनऊ, प्रयागराज, नोएडा समेत कई शहरों में जमीनों का कारोबार है. उसके खिलाफ बीस से ज्यादा अपराधिक मुकदमे दर्ज हैं.  प्रयागराज पुलिस ने मोहम्मद मुस्लिम को भू माफिया भी घोषित कर रखा है. हालांकि, ऑडियो की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है. एसटीएफ ऑडियो के संबंध में लगातार जांच और पूछताछ की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुस्लिम के साथ माफिया अतीक अहमद के भी कथित वाट्सअप चैट वायरल हो रहे हैं. जिसमें अतीक बिल्डर से कह रहा है, ‘मैं अभी मरा नहीं हूं. मुझसे जेल में आकर मिलो. मेरे बेटे न डॉक्टर बनेंगे, न ही वकील. ज्यादा ईडी-ईडी मत करो. अभी तुम्हारे घर पर ईडी ने छापा नहीं मारा है. तुम्हारा कोई पैसा सीज नहीं किया गया है." 


सूत्रों के मुताबिक, प्रयागराज की घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़े अधिकारियों से अपडेट लिए हैं. सीएम योगी ने पुलिस के और गृह विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत भी की. 


अतीक गैंग के कुख्यात शूटर्स की प्रयागराज में इंट्री 
वहीं सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस को अतीक-अशरफ की हत्या करने वाले तीनों आरोपियों पर हमले की खबर मिली है. कोर्ट में आरोपियों पर हमला हो सकता है. ऐसे में कोर्ट परिसर में सुरक्षा बेहद मजबूत है. कोर्ट के सामने वाली सड़क को बंद किया गया हैदरअसल, मंगलवार को कोर्ट में रेकी करने के बाद खुफिया एजेंसी ने इनपुट दिया था कि माफिया ब्रदर्स की हत्या करने वाले तीनों शूटर्स अतीक गैंग के शूटर्स के टारगेट पर हैं. अतीक गैंग के कुख्यात शूटर्स की प्रयागराज में इंट्री की खबर है. खुफिया एजेंसियों के इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. पुलिस, पीएसी, आरएएफ की जवानों की चप्पे-चप्पे पर तैनाती की गई है. सिविल ड्रेस में भी पुलिस कोर्ट परिसर में तैनात है. गैंगवार की आशंका को लेकर कचहरी परिसर की सुरक्षा बढ़ाई गई है. 


सीजेएम कोर्ट ने आरोपियों की कस्टडी रिमांड अर्जी मंजूर की 
सीजेएम कोर्ट ने आरोपियों की कस्टडी रिमांड अर्जी मंजूर कर दी है. कितने दिनों तक आरोपी पुलिस कस्टडी में रहेंगे इस पर बहस चल रही है. सरकारी वकील ने ज्यादा से ज्यादा दिनों की कस्टडी रिमांड मंजूर करने का अनुरोध किया है. बता दें कि प्रयागराज सीजेएम कोर्ट में तीनों आरोपियों की कस्टडी रिमांड को लेकर एसआईटी की ओर से अर्जी दाखिल की गई है. माफिया अतीक और अशरफ हत्याकांड में पूछताछ के लिए 14 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी है. अर्जी में हत्याकांड में शामिल दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही जरूरी साक्ष्य बरामद कराने की बात कही गई है. सुरक्षा कारणों से आरोपियों को दस बजे के पहले ही पेश किया गया है. 


15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या
गौरतलब है कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी माफिया अतीक अहमद और अशरफ की प्रयागराज में 15 अप्रैल, शनिवार की रात में गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस दोहरे हत्याकांड को पुलिस की मौजूदगी में मीडिया के कैमरे के सामने अंजाम दिया गया था. अतीक और अशरफ हत्याकांड मामले में पुलिस ने आरोपी लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य को मौके से गिरफ्तार कर लिया था. माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है. बता दें कि अतीक-अशरफ की हत्या से दो दिन पहले ही पुलिस एनकाउंटर में अतीक का बेटा असद मारा गया था. 


यह भी पढ़ें- Sambhal: सपा सांसद ने CM से मांगी जेल में बंद अतीक के 2 बेटों के जान की हिफाजत की गारंटी 


यह भी पढ़ें- अतीक के हत्यारों पर कोर्ट में ही हो सकता है हमला-सूत्र, परिसर में सुरक्षा बढ़ी 


यह भी देखें- Watch: माफिया अतीक अहमद के तीनों हत्यारे फिर एक साथ, देखें वीडियो