Jagdeep Dhankhar Mimicry: टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री वाले मामले ने भयंकर तूल पकड़ लिया है. बीजेपी ने इस मामले में कल्याण बनर्जी और राहुल गांधी को निशाना पर लिया है. इस बीच दिल्ली में जाट समाज के कुछ लोगों ने पंचायत की है. इस पंचायत के बाद जाट समाज के एक नेता ने बताया कि हमारे बड़े नेता का अपमान हुआ है. हम इसका बदला लेंगे. उन्होंने आगे बताया कि हम राहुल गांधी को चेतावनी देते हैं कि वो इस मामले में सामने से आकर माफी मांगें. अगर ऐसा नहीं हुआ तो हम आने वाले चुनाव में कांग्रेस को धूल चटा देंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये खबर भी पढ़ें- Swami Avadheshanand: 17 साल की उम्र में संन्यासी बने स्वामी अवधेशानंद, जिनकी सिल्वर जुबली में आएंगे मोहन भागवत समेत दिग्गज नेता


जगदीप धनकड़ के समर्थन में किसान नेता और जाट नेताओं की महापंचायत 
उपराष्ट्रपति एवं राज्यसभा अध्यक्ष जगदीप धनखड़ की टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी द्वारा नकल उतारने और कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से इसका वीडियो बनाए जाने की घटना सामने आने के बाद किसान नेता भड़क गए यूं तो इस घटना की बीजेपी नेताओं समेत विभिन्न संगठनों ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पालम 360 गांव के प्रधान चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने तत्काल बैठक का आयोजन किया जिसमें किसान नेताओं के साथ-साथ जाट नेता भी शामिल हुए और TMC के सांसद द्वारा माफी मांगने की मांग की. चौधरी सुरेंद्र सोलंकी ने बताया कि अगर TMC सांसद माफी नहीं मांगेंगे तो आने वाली 24 तारीख को बड़ी महापंचायत का आयोजन किया जाएगा जिसमें बड़े अहम फैसले लिए जाएंगे. 


बैकफुट पर विपक्ष
इस मामले में कल्याण बनर्जी का बयान सामने आया है. इस मिमिक्री कांड के बाद विपक्ष भी बैकफुट पर है. खुद बनर्जी ने कहा उनका मकसद किसी की आहत करना नहीं था. बनर्जी ने मिमिक्री को आर्ट से जोड़ा है. बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि किसी संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति की संसद भवन के अंदर ही मिमिक्री करने की जरूरत ही क्या थी. इस पूरे प्रकरण को देख कर लग रहा है कि विपक्ष के नेता बैठे-बिठाए बीजेपी को ऐसा मुद्दा दे देते हैं जिसके बाद वो खुद बैकफुट पर आ जाते हैं. मिमिक्री कांड को बीजेपी के द्वारा 2024 लोकसभा चुनाव तक भुनाया जाएगा. 


सीएम योगी की प्रतिक्रिया 
सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, "संसद परिसर में माननीय उपराष्ट्रपति और राज्य सभा के माननीय सभापति श्री जगदीप धनखड़ जी के प्रति विपक्ष का असंसदीय, अशोभनीय और अक्षम्य आचरण अलोकतांत्रिक होने के साथ ही उनके कुसंस्कारों को भी दर्शाता है. संवैधानिक पदों पर आसीन व्यक्तियों के प्रति अहंकार और विद्वेष से परिपूर्ण यह कृत्य अत्यंत ही शर्मनाक है. संसदीय गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले इस कृत्य की मैं घोर निंदा करता हूं."