अशुतोष मिश्रा/मैनपुरी: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के बयान के समर्थन में आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री भी खड़े नजर आए. जी मीडिया से एक्सक्लूजिव बातचीत में उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाला हर आदमी हिंदू है, फिर चाहे वह किसी भी जाति या धर्म से हो. दरअसल, हाल ही में मोहन भागवत ने हिंदू और मुस्लिमों के पूर्वज एक ही होने की बात कही थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वाजपेयी को हराने वाले के नाम पर विश्वविद्यालय बना रही योगी सरकार, राजा एमपी सिंह के बारे में जानें


"जैसे जापान में जापानी, वैसे ही हिंदुस्तान में हिंदू"
आबकारी मंत्री रामनरेश अग्रिहोत्री ने कहा कि हिंदुस्तान में रहने वाला हर व्यक्ति हिंदू ही है. लेकिन, उसका धर्म, जाति या पूजन विधि अलग-अलग हो सकती है. उन्होंने कहा कि कोई धर्म हिंदू नहीं है, धर्म सनातन है. रामनरेश कहते हैं कि जब चीन में रहने वाला चीनी, जापान में रहने वाला जापानी, अमेरिका में रहने वाला अमेरिकी इसी तरह जो भी हिंदुस्तान में रहता है वह हिंदू है. 


"मुस्लिम परिवारों की जिम्मेदारी सनातन धर्म से"
एक सवाल के जवाब में उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश में जो भी मुस्लिम हैं, वे तलवार की धार पर धर्मांतरण करके ही बने हैं. आज भी कई मुस्लिम परिवारों की रिश्तेदारियां सनातन धर्म के लोगों से हैं. उन्होंने मोहन भागवत के बयान को भी सही बताया.


"अखिलेश और शिवपाल हो चुके हैं फ्लॉप"
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा भाजपा को भ्रम फैलाने वाला बताया गया था. वे जब सुबह घर से निकलते हैं, तो अगरबत्ती लगाकर निकलते हैं. जबकि बीजेपी के नेता ऐसा नहीं करते. इस पर आबकारी मंत्री ने कहा कि अखिलेश यादव अगर हिंदुत्व के समर्थक हैं तो वंदे मातरम क्यों नहीं बोलते? ऐसे में अगरबत्ती किस काम की? वहीं, अखिलेश और शिवपाल के एक होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अब दोनों ही फ्लॉप हो चुके हैं. आगामी चुनाव में योगी को ही जनता का आशीर्वाद मिलेगा.


WATCH LIVE TV