GST Raids in UP: योगी सरकार ने प्रदेश में चल रही जीएसटी रेड पर 72 घंटे की रोक लगा दी है. सरकार ने शहर-शहर व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन के बाद यह फैसला लिया है. उत्तर प्रदेश में राज्यकर विभाग द्वारा चलाये जा रहे अभियान के खिलाफ प्रदेश भर के व्यापारी विरोध कर रहे थे. इसके बावजूद व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर रविवार को भी छापेमारी की कार्रवाई जारी रही. एक ओर जहां अधिकारियों ने छठे दिन 19.05 करोड़ रुपये की कर चोरी पकड़ी. वहीं, तमाम व्यापारियों से 1.37 करोड़ रुपये जुर्माना भी जमा करवाया गया. छठे दिन माल आदि की जब्ती नहीं की गई. रविवार को यूपी के ललितपुर, महोबा, श्रावस्ती, सहारनपुर और ग्रेटर नोएडा समेत कई जिलों में छापेमारी हुई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ललितपुर में लगातार जारी है छापेमारी की कार्रवाई
ललितपुर जिले में GST टीमों द्वारा लगातार की जा रही छापेमारी को लेकर व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है. व्यापारी संगठनों द्वारा सड़कों पर उतरकर जमकर विरोध किया जा रहा है. रविवार को ललितपुर में सभी व्यापारी संगठनों ने एकत्रित होकर GST छापेमारी के खिलाफ जमकर प्रदर्शन और नरेबाजी की. व्यापारियों ने स्थानीय सदर विधायक रामरतन कुशवाहा और श्रम राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ के घरों का घेराव करते हुए ज्ञापन सौंपा. व्यापारियों ने मांग करते हुए कहा कि अधीकारियों द्वारा व्यापारियों का शोषण किया जा रहा है. अगर जल्द से जल्द व्यापारियों की दुकानों पर GST छापेमारी को नहीं रोक गया तो विरोध को और भी उग्र करते हुये प्रदर्शन किया जायेगा. जिसके बाद श्रम राज्य मंत्री ने किसी तरह व्यापारियों को आश्वासन देकर शांत किया. 


BJP बनाएगी स्क्रीनिंग कमेटी,जानें जिले में कौन चुनेगा नगर निगम, नगरपालिका प्रत्याशी


 


महोबा के व्यापारियों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
महोबा में जीएसटी सर्वे टीम द्वारा लगातार दुकानों पर छापेमारी के विरोध में बीते दिन जिला उद्योग व्यापर मंडल ने सदर विधायक राकेश गोस्वामी को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन दिया. इसके साथ ही जीएसटी सर्वे छापे को जल्द से जल्द बंद कराने की मांग की. छापेमारी की कार्रवाई से भयभीत दुकानदार अपनी दुकानें बंद कर रहे हैं. विधायक राकेश गोस्वामी ने बताया कि जीएसटी विभाग द्वारा पूरे प्रदेश में छापेमारी की जा रही है. जिसको लेकर व्यापारियों में आक्रोश था. उसी के संबंध में व्यापारियों द्वारा ज्ञापन दिया गया है. जिसे मुख्यमंत्री को भेज दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों से बात की जाएगी ताकि जिले में दहशत का माहौल ना फैल पाए.


श्रावस्ती में व्यापारियों ने बंद की दुकानें
श्रावस्ती जिले में भी रविवार को भी जीएसटी टीम ने छापेमारी की. बीते दिन जीएसटी टीम ने भिनगा नगर में एक बैटरी व्यवसायी की दुकान पर छापा मारा. इलाके में जीएसटी टीम का छापा पड़ते ही नगर की सारी दुकानें धड़ाधड़ बंद हो गई. शनिवार को भी जीएसटी टीम ने इकौना इलाके में छापेमारी की थी. जीएसटी टीम की छापेमारी की कार्रवाई के चलते दुकानदारों और व्यवसायियों में हड़कंप मचा है.


गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी गिरफ्तार, जानें पूरा मामला


सहारनपुर में व्यापारी संघ ने आंदोलन की दी चेतावनी
सहारनपुर में व्यापारी संघ ने भाजपा के पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा के घर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने कहा कि अगर जीएसटी विभाग को कोई कार्रवाई करनी है, तो वह उन्हें नोटिस देकर अपने ऑफिस में बुला सकते हैं. अगर व्यापारियों के यहां छापेमारी हो रही है तो अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी की जाए. व्यापारियों ने कहा कि अगर छापेमारी नहीं रुकी तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे. उधर भाजपा के पूर्व सांसद राघव लखन पाल शर्मा ने कहा कि ज्ञापन को मुख्यमंत्री को भेजा जा रहा है. व्यापारियों की समस्या का जल्द ही समाधान कराया जाएगा. 


ग्रेटर नोएडा में जीएसटी टीम के साथ अभद्रता
वहीं, ग्रेटर नोएडा में जेवर कस्बे में छापेमारी करने पहुंची जीएसटी टीम को देखकर व्यापारी बौखला गए. व्यापारियों ने  जमकर हंगामा काटा और अधिकारियों से अभद्रता की. व्यापारियों ने GST टीम के खिलाफ नारेबाजी की. व्यापारियों का आरोप है कि टैक्स के नाम पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. 


यह भी देखें- WATCH: भारत की राजधानी कोलकाता से दिल्ली आज ही के दिन स्थानांतरित की गई, जानें आज का इतिहास