Lucknow News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी गिरफ्तार, जानें पूरी घटना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1481982

Lucknow News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी गिरफ्तार, जानें पूरी घटना

Lucknow: युवती और उसकी मां ने पूर्व मंत्री से साठ-गांठ कर केस में फेवर लेने का दबाव बनाया. इसका विरोध करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर वकील बदलने के साथ कोर्ट में बयान भी बदल दिया.

Lucknow News: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी गिरफ्तार, जानें पूरी घटना

लखनऊः सपा सरकार के कैबिनेट मंत्री रहे गायत्री प्रसाद प्रजापति (Gayatri Prasad Prajapati) पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला की बेटी गिरफ्तार कर ली गई है. गौरतलब हो कि गायत्री प्रजापति पर चित्रकूट की महिला ने दुष्कर्म का आरोप  लगाया था.  पुलिस ने विवेचना में महिला की बेटी को आरोपी बनाया और उसे गिरफ्तार कर रविवार को जेल भेज दिया गया है.

जानें क्या था पूरा मामला

कई धाराओं में केस दर्ज
जानकारी के मुताबिक इंदिरानगर के रहने वाले वकील दिनेश चंद्र त्रिपाठी (Dinesh Chandra Tripathi) ने 10 सितंबर 2020 को गाजीपुर थाने में धोखाधड़ी, जान से मारने की धमकी समेत अन्य धाराओं में आरोपी युवती के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. वकील ने आरोपियों पर धमकी देने का आरोप भी लगाया था. आरोप था कि युवती की मां ने पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति पर दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया. इस मामले का केस वो कोर्ट में लड़ रहे थे. इसी दौरान युवती और उसकी मां ने पूर्व मंत्री से साठ-गांठ कर केस में फेवर लेने का दबाव बनाया. इसका विरोध करने पर झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर वकील बदलने के साथ कोर्ट में बयान भी बदल दिया. दिनेश चंद्र ने आरोप लगाए कि कोर्ट में गुमराह करने के लिए पीड़िता की तरफ से कूट रचित दस्तावेज भी बनाए गए.

चित्रकूट की रहने वाली है आरोपित युवती 
पुलिस ने विवेचना के दौरान महिला की बेटी की भूमिका भी फर्जीवाड़े में पाई गई. महिला की बेटी पिछले लंबे समय से वांछित चल रही थी, जिसे गाजीपुर पुलिस (Ghazipur Police) ने राजधानी लखनऊ के आशियाना स्थित घर से गिरफ्तार किया. आरोपित युवती मूलरूप से चित्रकूट (Chitrakoot) की रहने वाली है और यहां सेक्टर के आशियाना में रह रही थी. बता दें कि कुछ दिन पहले उसकी मां को भी गोमतीनगर विस्तार से गिरफ्तार किया गया था. उस पर भी धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था.

WATCH: भारत की राजधानी कोलकाता से दिल्ली आज ही के दिन स्थानांतरित की गई, जानें आज का इतिहास

आज की ताजा खबर: यूपी-उत्तराखंड की इन खबरों पर बनी रहेगी नजर, पढ़ें 12 दिसंबर के बड़े समाचार
 

 

Trending news