सैयद आमिर/रामपुर: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव के परिणाम (UP Panchayat Chunav Results) 2 मई से आना शुरू हो गए थे. लेकिन इनमें से एक सीट का परिणाम ऐसा था, जहां बार-बार वोटों की गिनती की गई लेकिन रिजल्ट घोषित ही नहीं किया जा सका. इसके बाद वहां मौजूद अधिकारियों ने प्रत्याशियों की सहमति के बाद एक अनोखा तरीका निकाला और विजेता घोषित किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

UP पंचायत चुनाव की काउंटिंग में मिली ऐसी खबर कि मण्डप से दौड़ आई दुल्हन, फिर हुआ ये...


दरअसल, रामपुर के शाहाबाद के क्षेत्रीय पंचायत के वॉर्ड नंबर 43 पर दो प्रत्याशी दीपक कुमार और फूलजहां चुनाव लड़ रहे थे. मतगणना के बाद पता चला कि दोनों को 452-452 वोट मिले हैं. बराबर वोट आने पर दोनों प्रत्याशियों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा हो गई. रीकाउंटिंग से भी कोई फायदा नहीं हुआ. बहुत सोचने-विचारने के बाद एसडीएम राकेश कुमार गुप्ता ने प्रावधान स्वरूप दोनों प्रत्याशियों को समझाते हुए बताया कि इस स्थिति में दोनों के नाम की एक-एक पर्ची डाली जाएगी. 


Baby White Tiger ने मां के साथ किया मजाक, ऐसी चौंक कर उछल पड़ी बाघिन


ऐसे हुआ पर्ची से फैसला
एसडीएम ने नियम समझाया कि जिसके नाम की पर्ची हाथ में आएगी, वह पराजित होगा. यानी, जिसके नाम की पर्ची थैले में ही रह जाएगी, उसे विजेता घोषित किया जाएगा. इसके बाद, सूपा की रहने वाली विजेता क्षेत्रीय पंचायत की सदस्य मुन्नी देवी से थैले में पर्ची डलवाकर निकलवाई गई. साथ ही, इसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी की गई. जो पर्ची निकली, उसमें नाम दीपक कुमार का था, यानी वह हार गए. फूलजहां की पर्ची थैले में ही रह गई, इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया. 


स्पीड में चलती गाड़ी से यूं निकला टायर, चिंगारियों के साथ लगा इधर-उधर नाचने, आप भी देखें Video


आम आदमी पार्टी की रामपुर में एंट्री
पंचायत चुनाव में आम आदमी पार्टी ने रामपुर में अपनी एंट्री कर ली है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल लाला ने मीडिया में जारी बयान में कहा कि पार्टी ने रामपुर में जिला पंचायत सदस्य की 1 सीट पर जीत दर्ज की है. 2 ग्राम प्रधान जीते हैं और 2 बीडीसी मेंबर्स ने जीत हासिल की है. फैसल ने कहा कि 2022 में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, तो दिल्ली की तर्ज पर फ्री इलाज, फ्री शिक्षा, फ्री बिजली मिलना संभव होगा.


WATCH LIVE TV