पीयूष गौड़/गाजियाबाद: यूपी से एक हैरान कर देने वाला मामले सामने आया है. यहां विदेश मंत्रालय में तैनात आउटसोर्सिंग कर्मचारी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक को क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने से नवीन पाल नाम के युवक को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक नवीन द्वारा एक महिला को खुफिया जानकारी भेजे जाने की भी बात कही जा रही है. इसी के साथ पुलिस ने महिला का पाकिस्तान से संबंध होना भी बताया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विदेश मंत्रालय में पदस्थ था जासूस 
इस मामले में हैरान करने वाली बात यह है कि आरोपी विदेश मंत्रालय बतौर MTS नौकरी करता है और क्रॉसिंग रिपब्लिक क्षेत्र स्थित भीमनगर का रहने वाला है. इसके बाद भी किसी को ये मालूम नहीं पड़ा कि नवीन खुफिया तरीके से G-20 की जानकारी अंजली नाम से सेव नंबर पर भेज रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस की टीम ने युवक को सोमवार 10 जुलाई  शाम ताज हाईवे पर शनि मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया है. 


पैसे के बदले दे रहा था जानकारी 
आरोपी नवीन नें पूछताछ में आगे बताया कि अंजलि नामक युवती से सोशल मीडिया पर दोस्ती हुई थी. इसके बाद नंबर का आदान-प्रदान हुआ, वो खुद को कलकत्ता की बताती है. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक नवीन पाल के अकाउंट में संदिग्ध लेनदेन मिला है. इससे स्पष्ट हुआ है कि नवीन गोपनीय दस्तावेज भेजने के बदले पैसे ले रहा था. 


महिला के पाकिस्तान से जुड़े तार 
पुलिस ने नवीन से की गई आगे की पूछताछ में पाया कि नवीन के अकाउंट में कुल 85 हजार रुपए का लेनदेन हुआ है. नवीन 12 वीं क्लास तक पड़ा हुआ है. पुलिस ने इस मामले में एक ई फोन भी वरामद किया है. मोबाइल के फोटो बैकअप सेक्शन में विदेश मंत्रालय और G-20 से संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड पाए गए है और इन सभी डॉक्यूमेंट्स पर ‘सीक्रेट’ लिखा हुआ है . इसके अलावा कुछ डॉक्यूमेंट्स का स्क्रीनशॉट भी लिया गया है. 
 


DCP ने दी जानकारी
DCP (ग्रामीण) शुभम पटेल ने बताया कि आरोपी पर क्रॉसिंग रिपब्लिक थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. आज उसे जेल भेजा जाएगा, इस बारे में विदेश मंत्रालय को भी सूचित किया गया है. इसी के साथ पुलिस को शक है कि कथित रूप से अंजली नामक महिला का संपर्क पाकिस्तान या आईएसआई से भी है. फिलहाल जांच एजेंसी इस केस की पड़ताल कर रही हैं. 


Ghaziabad Accident: गाजियाबाद-मेरठ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा, 5 लोगों की मौत, कई घायल