UP Liquor Sale on Holi: होली का त्योहार बीत गया है. होली पर बिजनौर का आबकारी विभाग मालामाल हो गया है. 8 मार्च को जमकर शराब की बिक्री हुई. जिले के लोग होली वाले दिन 27 करोड़ की शराब गटक गए. सबसे ज्यादा बिक्री देशी शराब की हुई है. देशी शराब ने अंग्रेजी शराब और बियर को पीछे छोड़ दिया. जानकारी के मुताबिक, होली वाले दिन देशी शराब की बिक्री 13 करोड़ जबकि अंग्रेजी शराब की बिक्री 10 करोड़ की हुई. जबकि बियर की चार करोड़ की बिक्री हुई. इसके अलावा कानपुर, बिजनौर और गाजियाबाद में भी रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कानपुर में टूटा रिकॉर्ड 
वहीं, कानपुर के लोग होली वाले दिन 50 करोड़ की शराब पी गए. आबकारी विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जिले में सबसे अधिक देसी शराब की बिक्री हुई. इसके बाद बीयर और तीसरे नंबर पर अंग्रेजी शराब बिकी. जबकि पिछले साल होली के मौके पर कनपुरियों ने 42 करोड़ की शराब की बिक्री थी, जो इस साल के मुकाबले 20 फीसदी कम है.


लखनऊ में 23 करोड़ की शराब गटक गए 
राजधानी लखनऊ में भी लोगों ने पिछले साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. इस बार शहरी और ग्रामीण इलाकों के लोगों ने 23 करोड़ रुपये से शराब पी गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2022 में होली पर 20 करोड़ के आसपास शराब की बिक्री हुई थी, जो इस बार से काफी कम है. जानकारी के मुताबिक, लखनऊ में करीब 1070 दुकानें हैं. जिनमें करीब 12 करोड़ की अंग्रेजी शराब, 6.5 करोड़ की बीयर और 4.5 करोड़ से अधिक की देशी शराब की बिक्री हुई है. 


गाजियाबाद में भी चौंकाने वाले आंकड़े
वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद जिले में एक मार्च से सात मार्च तक 17 करोड़ 92 लाख की शराब की बिक्री हुई. इस दौरान करीब सात करोड़ 81 लाख 33 हजार रुपये की बीयर बिकी. जबकि देशी शराब की बिक्री 13 करोड़ 67 लाख 15 हजार रुपये की हुई है.


यह भी पढ़ें- UP Nagar Nikay Chunav: यूपी में मचा सियासी घमासान, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव का आरोप सीएम योगी ने पिछड़ा वर्ग आयोग के सदस्‍यों का क्‍यों उतरवाया जूता


यह भी पढ़ें- अतीक अहमद की पत्‍नी के बचाव में उतरी बसपा, शाइस्‍ता परवीन माफिया की पत्‍नी जरूर पर अपराधी नहीं, BSP विधायक ने बताया क्‍यूं दिया टिकट


यह भी देखें- HOLI 2023: होली के जश्न में डूबे पुलिस अधिकारियों ने खूब काटा हुल्लड़, जमकर लगाए ठुमके