Google Maps पर दिखेगा आपका घर, झटपट ऐसे रजिस्टर करें लोकेशन
Advertisement
trendingNow12320859

Google Maps पर दिखेगा आपका घर, झटपट ऐसे रजिस्टर करें लोकेशन

Google Maps: आप अपनी घर की लोकेशन को गूगल मैप्स पर रजिस्टर कर सकते हैं. इससे गूगल सामने वाले को आपके घर तक पहुंचा सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस कुछ चीजें एड करनी हैं और आपका घर भी गूगल मैप्स पर रजिस्टर हो जाएगा.

Google Maps पर दिखेगा आपका घर, झटपट ऐसे रजिस्टर करें लोकेशन

Register home location on Google Maps: अगर आप ऐसी जगह रहते हैं, जहां लोग आसानी से नहीं पहुंच सकते और अक्सर भटक जाते हैं तो इसका परफेक्ट सॉल्यूशन है. आप अपनी घर की लोकेशन को गूगल मैप्स पर रजिस्टर कर सकते हैं. इससे गूगल सामने वाले को आपके घर तक पहुंचा सकता है. इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना है. बस कुछ चीजें एड करनी हैं और आपका घर भी गूगल मैप्स पर रजिस्टर हो जाएगा.

घर की लोकेशन सिलेक्ट करें

गूगल मैप्स पर सबसे पहले आपको अपने घर की सटीक लोकेशन को सिलेक्ट करना होगा. मैप पर जूम-इन या आउट करके. पिन से घर को मार्क कर सकते हैं. घर की लोकेशन सिलेक्ट होने के बाद नेक्स्ट पर क्लिक करें. यहं आपको अपनी और जानकारी डालनी होंगी. जैसे- आपके घर के पास की पॉपुलर जगह. फोन नंबर फील्ड में आप अपने घर का फोन नंबर भी डाल सकते हैं. सब्मिट करने के बाद वो डेटा अपने पास सेव कर लेगा.  

पिन कोड डालना भी जरूरी

अगर आप एड्रेस फील्ड में अपना पता डाल रहे हैं तो याद रखें पिन कोड भी जरूर डालें, नहीं तो कोई दूसरा एड्रेस भी सेव हो सकता है. 

एड का प्लेस चुनें

बता दें, अगर आप एड्रेस एड करना चाहते हैं तो गूगल मैप्स को ओपन करके कॉन्ट्रिब्यूट बटन पर क्लिक करना होगा. उसके बाद एड अ प्लेस बटन को दबाना होगा. यहां आपको अपनी सारी जरूरी डिटेल्स को डालना होगा. 

अपना अकाउंट ही ओपन रखें

ध्यान रखे अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर गूगल मैप्स को ओपन कर रहे हैं तो सबसे पहले देखें कि आपका ही गूगल अकाउंट लॉगिन है या नहीं. चेक करने के बाद ही एड्रेस एड करें.

Trending news