UP Weather Update: उत्तर प्रदेश (UP Weather News) में एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. प्रदेश में एक बार फिर बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मंगलवार सुबह से ही राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. कुछ इलाकों में तेज बारिश हो रही है. बीते दिन भी पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले कुछ दिनों तक राज्य में ऐसा ही मौसम बना रहेगा. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

6 जुलाई तक मौसम का पूर्वानुमान 
मौसम विभाग के मुताबिक, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश के अनेक स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. राज्य के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की संभावना है. इसके साथ ही पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं. विभाग के जारी पूर्वानुमान की मानें तो यूपी में 6 अगस्त तक बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 


आज कैसा रहेगा देशभर में मौसम?  
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत के विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. आंध्र प्रदेश, केरल, लक्षद्वीप, सौराष्ट्र और कच्छ, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु में हल्की बारिश संभव है. 


बीते दिन कैसा था मौसम का हाल? 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, असम, ओडिशा, मध्य महाराष्ट्र और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई. सिक्किम, गंगीय पश्चिम बंगाल, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, गुजरात क्षेत्र कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक और तेलंगाना में हल्की से मध्यम बारिश हुई. उत्तर पूर्व भारत, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, आंध्र प्रदेश, केरल, सौराष्ट्र और कच्छ प्रणाली, लक्षद्वीप, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और तमिलनाडु में हल्की बारिश हुई. 


Aaj Ka Panchang 1 August : आज का पंचांग, जानें मंगलवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय


UP Petrol-Diesel Rate: यूपी में पेट्रोल-डीजल के रेट जारी, जानें आपके शहर में तेल सस्ता हुआ या महंगा?


Watch Astro Remedies: अगर बेवजह के शत्रुओं ने कर दिया है आपका जीना दुश्वार, तो ज्योतिष के उपाय करेंगे बेड़ा पार