UP Weather Update: देशभर में मॉनसून एक्टिव है. उत्तर प्रदेश (UP Weather News) में भी एक बार फिर मॉनसून का असर दिख रहा है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई हिस्सों में सुबह से ही बारिश हो रही है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली. बीते दिन भी पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश हुई. हालांकि, तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिला. मौसम विभाग की मानें तो आने वाले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 


आज आंधी-आकाशीय बिजली के साथ बारिश के आसार 
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, बुधवार यानी आज राज्य के अनेक स्थानों पर बारिश/गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. राज्य के एक या दो स्थानों पर मेघ गर्जन के साथ आकाशीय चमक होने की बहुत संभावना है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी बारिश, पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के एक या दो स्थानों पर 40 से 50 किमी प्रति घंटे तेज हवा चलने की संभावना है. विभाग के मुताबिक, 7 अगस्त तक प्रदेश में बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है. 


अगले 24 घंटे के दौरान कैसा रहेगा देशभर में मौसम का हाल 
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, शेष छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, विदर्भ के कुछ हिस्सों, दक्षिण गुजरात, दक्षिण-पूर्व राजस्थान और सिक्किम के कुछ हिस्सों और पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. उत्तरी बिहार, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, सौराष्ट्र और कच्छ, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप और आंतरिक कर्नाटक में हल्की बारिश संभव है. गंगीय पश्चिम बंगाल, ओडिशा के कुछ हिस्सों, झारखंड, दक्षिण बिहार, उत्तरी छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मध्यम से भारी बारिश संभव है. 


Aaj Ka Panchang 2 August: आज का पंचांग, जानें बुधवार की तिथि, ग्रह, शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय


Aaj Ka Rashifal 2 August 2023: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें सभी राशियों का राशिफल


Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट