Aaj Ka Rashifal 2 August 2023: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें सभी राशियों का राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1805506

Aaj Ka Rashifal 2 August 2023: मेष से मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, जानें सभी राशियों का राशिफल

Rashifal 2 August 2023: दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है. किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है...आज का राशिफल (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है. इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी होती है..  

Aaj Ka Rashifal 2 August 2023

Aaj Ka Rashifal 2 August 2023: वैदिक ज्योतिषशास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है. एक राशि करीब एक महीने चलती है इस प्रकार से एक साल में 12 राशियों का चक्र पूरा होता है. हर राशि का स्वामी ग्रह होता है. ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है. आज 2 अगस्त, दिन बुधवार है. यह दिन भगवान गणेश को समर्पित होता है. दिन विधि-विधान से श्रीहरि की पूजा-अर्चना की जाती है. जानें आज किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान. 

1. मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए आज दिन ठीक-ठाक रहने वाला है. आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी. आपको यदि किसी काम को लेकर चिंता बनी हुई थी, तो आपको उससे भी छुटकारा मिलेगा. माता-पिता की सेहत के प्रति सचेत रहने की जरूरत गै. विद्यार्थियों के लिए उनकी किसी परीक्षा के परिणाम आने से वह प्रसन्न रहेंगे. धन निवेश के लिहाद से आज आपका दिन शुभ साबित हो सकता है. 

2. वृष  
इस राशि के जातक को आज अच्छे मौके मिलेंगे. युवाओं को नौकरी के ऑफर मिल सकते हैं. व्यापार से जुड़े फैसले लेने में देरी न करें. व्यवसाय में लाभ होगा. अलग-अलग स्त्रोत से धन लाभ हो सकता है. प्रेम जीवन अच्छा रहेगा. लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. संपत्ति खरीदने का योग बन रहा है. 

3. मिथुन  
इस राशि के जातकों के लिए दिन अच्छा होगा. जातकों को कोई निर्णय बहुत ही सावधानी से लेना होगा. बिजनेस में सोच समझ कर निवेश करें. नौकरी पेशा लोगों को काम के सिलसिले में छोटी दूरी की यात्रा पर जाना पड़ सकता है. जीवनसाथी के साथ समय बिताएं. कुछ जातकों को संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. 

4. कर्क  
कर्क राशि के लिए आज का दिन भागदौड़ वाला रहेगा. व्यापार का क्षेत्र बढ़ने से सामाजिक और आर्थिक तौर पर लाभ मिलेगा. सरकारी कार्यों से जुड़े व्यापारियों को लाभ मिलेगा. नौकरी करने वाले जातकों को आज बॉस से सहयोग मिलेगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. कारोबारी, व्यापारी और नौकरी पेशा वाले आज काफी व्यस्त रहेंगे. 

5. सिंह  
आज आपको कार्यस्थल में लोगों का साथ मिलेगा. सेहत का खास ध्यान रखें. आज आपके ऊपर काम का बोझ नहीं रहेगा. जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर यात्रा के लिए जा सकते हैं. किसी धार्मिक अनुष्ठान में शामिल हो सकते हैं. आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा. 

6. कन्या
इस राशि के जातकों के लिए आज दिन अच्छा बीतेगा. दिनभर में कोई ना कोई खुशखबरी मिल सकती है. पारिवारिक कलह दूर होने की संभावना है. बिजनेसमैन आज बड़े सौदे पूरे कर सकते हैं. उधार मांगने से बचें, ऐसी स्थिति में विवाद हो सकता है. छात्रों को करियर में कामयाबी मिलेगी. पति-पत्नी के बीच अनबन खत्म होगी. किसी को दिया हुआ धन भी आपको मिल सकता है.

7. तुला 
आज का दिन आपके लिए कुछ न कुछ लाभ देने वाला साबित होगा. आज आपको अपने वरिष्ठ अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा और उनकी सलाह से आपको लाभ भी मिलेगा. आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. बिजनेस की परेशानियों का निपटारा कर सकेंगे. प्रेम संबंधों के लिए भी आज का दिन शुभ है. 

8. वृश्चिक 
इस राशि के बिजनेस कर रहे जातकों के लिए आज का दिन बहुत अच्छा साबित हो सकता है. समाज और व्यापार में आपका कद बढ़ सकता है. इसके साथ ही आपको धन लाभ होने की पूरी संभावना है. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. वहीं, नौकरी कर रहे जातक बॉस द्वारा दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे. कार्यस्थल में आपकी प्रशंसा होगी. बिजनेस करने वाले जातकों को कोई बहुत बड़ा ऑफर मिल सकता है. 

9. धनु 
इस राशि के जातकों के लिए भी आज का दिन बेहद शुभ साबित होने वाला है. आज निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा. अचानक से कहीं से धन की प्राप्ति हो सकती है. आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है. परिवार के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेंगे. 

10. मकर 
इन लोगों को कई बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है. आज इन्हें धन से जुड़ी समस्या हो सकती है. रिश्तेदारों और सहयोगियों से सतर्क रहने की जरूरत है. आज काम के चलते मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. अवैवाहिक लोगों के नए संबंध बन सकते हैं.  

11. कुंभ
इस राशि के जातकों को मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा. सफलता के नए रास्ते खुलेंगे. सेहत में सुधार आएगा. नौकरी और बिजनेस करने वालों को नए अवसर मिलने के संयोग हैं. कार्यस्थल व घर में मान-सम्मान में वृद्धि होगी. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे. इस जातक के लोगों के यात्रा के योग बन रहे हैं. नए स्त्रोतों से आर्थिक लाभ होगा. 

12. मीन 
राशि के लोगों का दिन आज मिला-जुला रहेगा. आज तनावग्रस्त रह सकते हैं. लाइफ पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. घर में पूजा, पाठ आदि का आयोजन होगा. रिश्तेदारों और पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है. बड़ी धनराशि का निवेश करेंगे.  

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

Saptahik Rashifal: 6 अगस्त तक इन दो राशि वालों को हो सकता है नुकसान, इस राशि वाले लोगों पर हो सकता है केस 

Watch: पाकिस्तान पहुंची अंजू के बारे में ननिहाल वालों ने बताई चौंकाने वाली बात, देंखे जालौन से ग्राउंड रिपोर्ट

Trending news