UP Weather Forecast: उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्य में मौसम का मिजाज बदल गया है. एक तरफ ओर कुछ राज्यों में हीट वेव को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. वहीं कई राज्य में बारिश की चेतावनी जारी की गई है. अगले तीन दिन उत्तर प्रदेश में बारिश की कोई संभावना नहीं है. ऐसे में प्रदेशवासियों को बढ़ती तपन से राहत मिलने की संभावना नहीं है. हालांकि, अगले हफ्ते के शुरुआती दिनों में यूपी में भी बारिश की संभावना है. मौसम वैज्ञानियों की मानें तो अप्रैल में भयंकर गर्मी पड़ सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

18-19 अप्रैल को बारिश की संभावना
लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र के मुताबिक, 14, 15, 16 और 17 अप्रैल को मौसम शुष्क बना रहेगा. प्रदेश भर के मौसम में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. लेकिन 18 अप्रैल और 19 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना है. ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत की संभावना है. इस दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम शुष्क ही बना रहेगा. 



अगले 24 घंटों के दौरान देश भर में कैसा रहेगा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान मध्य महाराष्ट्र, कोंकण और गोवा और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. अरुणाचल प्रदेश और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है. एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के दृष्टिकोण के कारण 15 अप्रैल की रात से पश्चिमी हिमालय पर बारिश और गरज के साथ बौछारें शुरू हो सकती हैं. गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में कुछ स्थानों पर हीट वेव की स्थिति संभव है. 


पिछले 24 घंटों के दौरान देश भर में कैसा रहा मौसम
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और उत्तरी कोंकण, मुंबई क्षेत्र के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई. गंगीय पश्चिम बंगाल में कई स्थानों पर असम और मेघालय में कुछ स्थानों पर अधिकतम तापमान सामान्य से 3 से 5 डिग्री अधिक रहा. 


ये जातक बिजनेस में आज न करें कोई डील, नया काम शुरू करने से पहले लें मां का आशीर्वाद 


Shukrawar ke Upay: इन आसान उपायों से शुक्र को करें मजबूत, मां लक्ष्मी की कृपा से धन-दौलत से भर जाएगा घर 


WATCH: 14 अप्रैल से सूर्य का मेष से मीन राशि में प्रवेश, जानें आपकी राशि पर क्या होगा प्रभाव