SP Leaders Join BJP: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं. सभी राजनैतिक दल चुनाव की तैयारियों में लगे हैं. इसी बीच उपचुनाव से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) को तगड़ा झटका लगा है. 50 से ज्यादा नेताओं ने सपा छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने रविवार को सभी सपा नेताओं को पार्टी जॉइन कराई है. 44 बीडीसी, 10 प्रधानों और एक जिला पंचायत सदस्यों ने बीजेपी जॉइन कर ली है. अरुण त्यागी जिला पंचायत सदस्य व सपा नेता मुनीश त्यागी के नेतृत्व में जॉइनिंग हुई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रालोद के कई नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
बीजेपी ने सिर्फ सपा ही नहीं बल्कि राष्ट्रीय लोक दल (RLD) में भी सेंधमारी की है. रविवार को ही रालोद के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे चौधरी यशवीर सिंह समेत कई नेताओं ने बीजेपी जॉइन कर ली. रविवार को भाजपा के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सभी को मेरठ सर्किट हाउस में भाजपा की सदस्यता दिलाई. जिन नेताओं ने रालोद छोड़ी है, उनमें यशवीर सिंह के अलावा क्षेत्रीय संगठन मंत्री भोपाल सिंह गुर्जर, महिला प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय अध्यक्ष नेहा सिरोही एवं अनुसूचित जाति जनजाति के क्षेत्रीय अध्यक्ष संजय जाटव, मोदीनगर के पूर्व विधायक और रालोद के वरिष्ठ नेता सुदेश शर्मा का भी नाम शामिल है. 


आजम खान के मीडिया प्रभारी भी बीजेपी में हो चुके शामिल
गौरतलब है कि बीते दिनों सपा नेता आजम खान के मीडिया प्रभारी रहे फसाहत अली खान उर्फ शानू (Fasahat Ali Khan Shanu) ने भी भारतीय जनता पार्टी (BJP) जॉइन कर ली है. शानू के साथ ही आजम खान के कई करीबी भी उनके साथ बीजेपी में शामिल हुए. 


यूपी में कब हैं उपचुनाव?
पी में एक लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. जिनमें मैनपुरी, रामपुर और खतौली सीट शामिल है. तीनों सीटों पर 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे जबकि चुनाव परिणाम की घोषणा 8 दिसंबर को होगी. 


WATCH: चाइनीज मांझे से बाइक सवार का गला कटा, जानें क्यों इतना खतरनाक होता है ये मांझा और इसकी बिक्री को लेकर क्या है कानून