गोरखपुर: अगर आप भी रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर पर रिजर्वेशन के लिए टिकट बुक करने जाते हैं, तो आपके लिए एक राहत की खबर है. अब टिकट खरीदते समय आप भीम एप या UPI से ऑनलाइन पेमेंट करेंगे तो 5% का डिस्काउंट भी मिलेगा. रेलवे बोर्ड ने दिशा निर्देश जारी करते हुए छूट की टाइम लिमिट बढ़ाकर 12 जून 2022 कर दी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना से त्रस्त नेपाल की भारत ने की मदद, 25 वाहनों से भेजे गए Medical Equipments


ऑनलाइन पेमेंट पर ही मिलेगी छूट
इस सुविधा से आपको कैश कैरी करने की झंझट नहीं होगी. साथ ही चोरी-चकारी और पॉकेटमारी से निजात मिलेगी. इसीके अलावा, कोरोना संक्रमण से भी बचाव होगा. गौरतलब है कि रेलवे भी अब डिजिटल इंडिया की तरफ तेजी से बढ़ रहा है. ऐसे में सभी लोगों को बढ़ावा दिया जा रहा है कि ऑनलाइन पेमेंट करें. आरक्षित कार्यालयों में (पीआरएस) के काउंटरों पर ऑनलाइन भुगतान पर मिलने वाले डिस्काउंट को एक साल तक के लिए बढ़ा दिया गया है.


"वैक्सीन की 'मिक्स एंड मैच' डोज हो सकती है ज्यादा कारगर, खतरनाक स्ट्रेन पर भी भारी"- BHU साइंटिस्ट


मेकैनिकल फैक्ट्री में भी वैक्सीनेशन शुरू
बता दें, रेलवे स्टेशन की डीजल लॉबी के बाद अब यांत्रिक कारखाने में भी वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू कर दी गई है. बीते गुरुवार ही को 18 से 44 साल के रेलकर्मियों को वैक्सीन लगाई गई. वहीं, एनई रेलवे मजदूर यूनियन, पूर्वोत्तर रेलवे कर्मचारी संघ और पूर्वोत्तर रेलवे श्रमिक संघ ने पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन के इस फैसले की सराहना री है.


WATCH LIVE TV