कोरोना से त्रस्त नेपाल की भारत ने की मदद, 25 वाहनों से भेजे गए Medical Equipments
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand914775

कोरोना से त्रस्त नेपाल की भारत ने की मदद, 25 वाहनों से भेजे गए Medical Equipments

करीब तीन करोड़ की आबादी वाले इस छोटे से देश में पिछले महीने तक एक दिन में 100 संक्रमित दर्ज किए जा रहे थे, लेकिन अब वहां एक दिन में 10,000 के करीब मामले आ रहे हैं...

कोरोना से त्रस्त नेपाल की भारत ने की मदद, 25 वाहनों से भेजे गए Medical Equipments

अमित त्रिपाठी/महाराजगंज: नेपाल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद भारत सरकार ने मदद की पहल की है. इसके लिए महाराजगंज के सोनौली सीमा के रास्ते 25 सेना के वाहनों से दवाएं, वेंटिलेटर और अन्य चिकित्सकीय उपकरण नेपाल भेजे गए हैं. गोरखपुर के कूड़ाघाट स्थित गोरखा रेजीमेंट कार्यालय पर नेपाली सेना के अधिकारियों ने इन सामानों को रिसीव किया. 

"वैक्सीन की 'मिक्स एंड मैच' डोज हो सकती है ज्यादा कारगर, खतरनाक स्ट्रेन पर भी भारी"- BHU साइंटिस्ट

सीमा तक पहुंचाई गई मदद
भारतीय सेना के अधिकारी 25 वाहनों से वेंटिलेटर, मेडिकल इक्विपमेंट और दवाओं को अपनी निगरानी में सोनौली सीमा तक छोड़ने आए और उनके नेपाल जाने के बाद गोरखपुर वापस लौट गए. 

UP के बिजली उपभोक्ताओं के लिए आई नई WhatsApp सुविधा, घर बैठे मिलेंगे ये लाभ

गौरतलब है कि भारत का पड़ोसी देश नेपाल भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चंगुल में जकड़ता जा रहा है. भारत ने अपना मित्र धर्म निभाते हुए नेपाल सरकार को बड़े पैमाने मदद पहुंचाई है. कोरोना से लोगों की जान बचाने के लिए बाइपास मशीन, वेंटिलेटर, जीवन रक्षक दवाइयां और एम्बुलेंस गोरखपुर स्थित जीआरडी कार्यालय में सौंपी. नेपाल सेना के जवान सोनौली बॉर्डर के रास्ते नेपाल के लिए रवाना हुए. 

योगी सरकार नहीं सहेगी भ्रष्टाचार, 3 SDM को डिमोट कर बनाया तहसीलदार

कोरोना ने नेपाल को बुरी तरह जकड़ा
करीब तीन करोड़ की आबादी वाले इस छोटे से देश में पिछले महीने तक एक दिन में 100 संक्रमित दर्ज किए जा रहे थे, लेकिन अब वहां एक दिन में 10,000 के करीब मामले आ रहे हैं. महामारी शुरू होने के बाद से अब तक वहां करीब 4000 लोगों की मौत हो चुकी है. हाल के हफ्तों में मौतों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है. इसको देखते हुए भारत ने नेपाल की मदद करते हुए 25 गाड़ियों से दवाओं सहित अन्य उपकरण नेपाल भेजे हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news