PM Modi Flagged Off Delhi Dehradun Vande Bharat Express: वंदे भारत ट्रेन के रूप में यूपी को गुरुवार एक और तोहफा मिला.देहरादून से वंदेभारत एक्सप्रेस को पीएम मोदी हरी झंडी दिखाने वाले हैं. ये ट्रेन दिल्ली तक जाएगी और सहारनपुर समेत यूपी के कई रेलवे स्टेशनों पर रुकेगी. इस परियोजना को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से ड्रीम प्रोजेक्ट के रूप में देखा जाता है. इस ट्रेन का आज दिल्ली से देहरादून तक ट्रायल किया गया. बताया जा रहा है कि 25 मई को यह ट्रेन वंदे भारत रेलगाड़ी सहारनपुर पहुंच जाएगी. 29 मई से यह ट्रेन नियमित चलने लगेगी.  इसके हफ्ते में 6 दिन फेरे लगेंगे. 



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

25 मई को देहरादून से दिल्ली के रास्ते में सहारनपुर मे वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू होगा. इसको लेकर स्टेशन को भव्य तरीके से सजाया गया था. खुद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ट्रेन में सवार हुए. इस ट्रेन में काफी संख्या में छात्रों को भी जगह दी गई. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को वर्चुअली तौर पर प्रधानमंत्री दिल्ली से हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और वंदे भारत ट्रेन में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव भी कल सहारनपुर पहुंचेंगे जिसको लेकर स्टेशन पर पेंट का काम शुरू हो चुका है. आपको बता दें कि बीते कल जहां वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का सफर ट्रायल किया गया था.


सहारनपुर के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 110 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ेगी जबकि सहारनपुर से देहरादून तक पहुंचने के लिए यह मात्र 65 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ेगी. सप्ताह में 6 दिन यह ट्रेन पटरी पर दौड़ेगी बुधवार को यह ट्रेन नहीं चलेगी वही देहरादून से सुबह चलेगी और शाम को वापसी आनंद विहार से होगी. 


इस ट्रेन के संचालन से दिल्ली तक आने जाने वाले यात्रियों को बेहद सुविधा रहेगी. फिलहाल इस ट्रेन के स्वागत और रेलवे मंत्री अश्विन वैष्णव के स्वागत को लेकर रेलवे स्टेशन पर साधु सज्जा का कार्य बहुत तेजी से चल रहा है. आपको बता दें कि लगभग दोपहर में 1:30 से 1:45 के बीच में रेल मंत्री अश्विन वैष्णव वंदे भारत ट्रेन से सहारनपुर पहुंचेंगे और बाद में इसी ट्रेन को हरी झंडी दिखाते हुए अन्य भाजपाई पदाधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ रवाना होंगे. रेल मंत्री अश्विन वैष्णव लगभग 40 मिनट तक रेलवे स्टेशन पर रहेंगे और यहीं पर लोगों को संबोधित करेंगे. 


 


WATCH: सुख-साधन और वैभव के प्रदाता शुक्र कर्क राशि में कर रहे गोचर, जानें कौन-कौन सी राशि के जातकों की आनी वाली है मौज