मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में पुलिस ने अवैध रूप से हथियार बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ करके एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह घटना मंगलवार को तितावी पुलिस थाना क्षेत्र में पड़ने वाले चटेला गांव की है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि एसपी देहात आलोक शर्मा के निर्देशन में तितावी थानाध्यक्ष सूबे सिंह यादव ने पुलिस टीम के साथ मुखबिर खास की सूचना पर ग्राम छतैला के जंगल में अयूब की ट्यूबवैल पर छापा मारकर अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाते हुए एक शातिर अभियुक्त अफजाल निवासी ग्राम जौला थाना बुढाना को गिरफ्तार किया है, जबकि उसका साथी निसार पुत्रा अफलातून निवासी ग्राम जौला अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा. 


पुलिस ने बताया कि अभियुक्त के कब्जे से भारी मात्रा में अवैध शस्त्र व कारतूस के साथ शस्त्र बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं. इस संबंध में तितावी थाने में मुकदमा अपराध संख्या 1/19 धारा 3/5/25 आर्म्स एक्ट में पंजीकृत हुआ है. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अफजाल ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वह और उसका साथी निसार अवैध अस्लाहों को बनाकर विभिन्न क्षेत्रों में बेचते हैं.


उन्होंने बताया कि पुलिस ने फरार निसार की भी तलाश शुरू कर दी है. एसएसपी ने तितावी पुलिस को पांच हजार रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की है. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी लंबे समय से तमंचे बनाकर देहात क्षेत्र में सप्लाई कर रहे थे. आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पकड़े गए अफजाल को जेल भेज दिया गया है.