लखनऊ/अजीत प्रताप सिंह: उत्तर प्रदेश में महिलाओं और दलितों के बीच भाजपा का जनाधार बढ़ाने के लिए पार्टी की ओर से चलाई जा रही मुहिम और तेज हो जाएगी. आज से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसकी शुरुआत हापुड और बुलंदशहर से करेंगे. बीजेपी के क्षेत्रवार दलित सम्मेलनों का सिलसिला शुरू होने जा रहा है. इसके साथ ही विधानसभा स्तर पर आयोजित होने वाले महिला सम्मेलनों का सिलसिला चलने जा रहा है. सीएम योगी मंगलवार को बुलंदशहर में होने वाले महिला सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. इन सम्मेलनों के जरिए बीजेपी के दोनों अभियानों को नेतृत्व देकर मुख्यमंत्री योगी उनमें आक्रामकता का पुट भी देंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण
सीएम योगी आज हापुड़ में 136 करोड़ की 102 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे. सीएम योगी विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्र भी वितरित करेंगे. बुलंदशहर में सीएम 632 करोड़ की 256 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे. इस सम्मेलन में सीएम योगी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के अलावा राज्य सरकार के कई मंत्री हिस्सा लेंगे. मंगलवार को होने वाले सम्मेलन में यूपी सरकार की मंत्री बेबी रानी मौर्य, गुलाब देवी, असीम अरुण समेत अन्य दलित वर्ग के विधायक और सांसद मौजूद रहेंगे.


Free LPG cylinders: दिवाली पर सीएम योगी देंगे यूपी के लोगों को तोहफा, मुफ्त में देंगे LPG सिलेंडर


 


इन जगहों पर होंगे अनुसूचित जाति सम्मेलन
17 अक्टूबर को हापुड़ के आनंद विहार मैदान में अनुसूचित जाति महासम्मेलन आयोजित होगा. ब्रज क्षेत्र का अनुसूचित वर्ग सम्मेलन 19 अक्टूबर को अलीगढ़ के नुमाइश मैदान में होगा. कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र का सम्मेलन 28 अक्टूबर को कानपुर में होगा, 28 अक्टूबर को औरैया में महिला सम्मेलन और इसके बाद कानपुर में दलित सम्मेलन, काशी क्षेत्र का सम्मेलन 30 अक्टूबर को होगा. सीएम योगी दो नवंबर को  अवध क्षेत्र के तहत हरदोई में महिला सम्मेलन और इसके बाद लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में दलित सम्मेलन को संबोधित करेंगे. अवध क्षेत्र का सम्मेलन 2 नवंबर को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में होगा.  गोरखपुर क्षेत्र के अंतर्गत योगी 3 नवंबर को बलिया में महिला सम्मेलन के उपरांत गोरखपुर में दलित सम्मेलन के मंच पर बतौर मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे.  


पश्चिमी यूपी से शुरुआत
बीजेपी अपने दलित सम्मेलनों की शुरुआत पश्चिमी उप्र से कर रही है. भाजपा पश्चिम उप्र में दलितों के बीच अपना जनाधार बढ़ाने के लिए प्रयासरत है. पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी को पश्चिमी उप्र की 7 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था.  नारी सशक्तीकरण को गति देने के लिए योगी सरकार ने हाल ही में मिशन शक्ति के चौथे संस्करण का शुभारंभ किया है.


नवरात्रि व्रत में डायबिटीज मरीज न करें ये भूल, इन 6 उपायों से सेहत रहेगी चकाचक


Watch: नवरात्रि में बुध ग्रह ने बदली अपनी चाल, ये तीन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल