Baba Vishwanath Jagididhila Doli Yatra: 13 जिलों में 24 दिन तक चलने वाली जगदीशिला डोली यात्रा बागेश्वर धाम पहुंच गयी है. लोगों ने डोली यात्रा का कमेड़ीदेवी, कांडा के महाकाली मंदिर, बागेश्वर के बागनाथ मंदिर में भव्य स्वागत किया. यात्रा का संयोजन पूर्व  कैबिनेट मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी कर रहे हैं. इस यात्रा का उद्देश्य है उत्तराखंड की संस्कृति और परंपरा का विस्तार करना और विश्व शान्ति की कामना करना. यात्रा के दौरान लोगों को बाबा जगदीशिला के बारे में भी जानकारी दी जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खबर पढ़ें-  Drinking Water Tips: क्या जल्दबाजी में आप भी खड़े- खड़े पीते हैं पानी, तो जानें इससे होने वाली बीमारियों के बारे में


बाबा विश्वनाथ जगदीशिला यात्रा का आयोजन पिछले 24 वर्षों से किया जा रहा है. इस साल यह यात्रा 3 मई को शुरू हुई. चारों धामों से होते हुए इस यात्रा का समापन गंगा दसहरा के दिन होगा. डोली उत्तराखंड के 13 जिलों में 13,500 किलोमीटर की यात्रा करते हुए श्रद्धालुओं को आशीर्वाद देती है. इस यात्रा का उद्देश्य यह भी है कि लोग उत्तराखंड के प्राकृतिक महत्त्व के साथ साथ धार्मिक महत्त्व को भी समझें और इसके लगभग 1000 धामों के बारे में जानें. 


बागेश्वर धाम में कमेड़ीदेवी में पूर्व विधायक ललित फर्स्वाण, पूर्व जिपं उपाध्यक्ष सुंदर मेहरा, राजेंद्र राठौर, केवलानंद पांडेय, महेश राठौर, नवीन रौतेला, राजेंद्र सिंह,हरीश जोशी आदि ने जगदीशिला डोली यात्रा का धूमधाम से स्वागत किया. मंगलवार के रात्रि विश्राम के बाद अब बुधवार की सुबह से यात्रा गरुड़ के कोटभ्रामरी मंदिर होते हुए गढ़वाल में प्रवेश कर चुकी है. 


WATCH: स्मार्टफोन चोरी हुआ है या खो गया है, तो सरकार का ये पोर्टल करेगा आपकी मदद