लखनऊ: जिले की सबसे बड़ी दवा मार्केट अमीनाबाद को खोलने को लेकर जिला प्रशासन और लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन की गुरुवार को बैठक बुलाई गई थी. बैठक में दवा की दुकानों के खोलने और बंद करने के समय को लेकर चर्चा की गई. इस बैठक में दवा दुकानों को 2 शिफ्टों में खोलने का फैसला लिया गया है. वहीं लॉकडाउन का पालन कराने और कोरोना वायरस से बचाव के लिए दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान दिया जाएगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कोरोना से निपटने के लिए खास रणनीति, UP के जिन 15 जिलों में 20 से ज्यादा मरीज वहां nodal अधिकारी तैनात 


बैठक के बाद जिला प्रशासन की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक दवा मार्केट में 40 औषधि प्रतिष्ठान सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक खुले रहेंगे. वहीं 40 प्रतिष्ठान रात 8 बजे से रात 11 बजे तक खुले रहेंगे. इसके अलावा लोगों की भीड़ दुकानों पर न इकट्ठा हो इसलिए मेडिकल स्टोर्स के संचालक फोन और व्हाट्सएप के जरिए भी लोगों से ऑर्डर लेंगे.


लॉकडाउन के दौरान ट्रक में सवार होकर अपने राज्य लौट रहे 69 मजदूरों को पुलिस ने पकड़ा


मार्केट के मेडिकल स्टोर्स संचालकों को दवा की पूर्ति होती रहे इसके लिए अमीनाबाद मार्केट में ट्रांसपोर्ट नगर से दवाओं की अपूर्ति भी की जाएगी. आपको बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से जिले की सबसे बड़ी मार्केट अमीनाबाद को बीते दिनों बंद कर दिया गया था. लेकिन अब इन दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए खोलने का फैसला लिया गया है.