गाजियाबाद: अगर आप भी ऑनलाइन फूड ऑर्डर (Online Food Order) करते हैं. तो जरा सावधान हो जाइये. दिल्ली (Delhi) से सटे गाजियाबाद (Ghaziabadh) से ऑनलाइन फूड ऑर्डर करने वालों को सचेत करती खबर सामने आई है. यहां, एक इंजीनियरिंग के छात्र को काठी रोल और एक रुमाली रोटी की कीमत 91 हजार देकर चुकानी पड़ी. दरअसल, एक फोन कॉल के दौरान युवक के बैंक अकाउंट से ये रकम उड़ा ली गई. जिसके बाद अब पुलिस इस पूरी ठगी की जांच में जुट गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, थाना लिंक रोड इलाके में रहने वाले इंजीनियरिंग के छात्र सिद्धार्थ ने दो दिन पहले ऑनलाइन फूड एप से काठी रोल और रुमाली रोटी ऑर्डर किया था. सिद्धार्थ ने बताया कि इसके लिए उसने 142 रुपए एडवांस में दे भी दिए थे. लेकिन, काफी देर तक जब खाना नहीं आया तो उसने इसकी जानकारी एप के जरिए मांगी. वहां से जानकारी मिली कि खाना डिलीवर किया गया था. लेकिन, उसने लेने से मना कर दिया. ये बात सिद्धार्थ सुनकर चौंक गया और उसने तुरंत कस्टमर केयर पर फोन मिलाया. सिद्धार्थ के मुताबिक फोन नहीं मिल रहा था कई बार कोशिश की गई.


सिद्धार्थ की माने तो फोन न मिलने पर लगातार कोशिश जारी थी कि इसी दौरान उसके पास फोन आया और उन्होंने बताया कि वो एप के कस्टमर केयर से बोल रहे हैं और उनको पैसे वापसी करने हैं. सिद्धार्थ ने बताया कि ऑनलाइन पेमेंट वाला लिंक मांगा गया. जिसके तुरंत बाद ट्रांजैक्शन के जरिए 91 हजार 196 रुपए निकल लिए गए. कुल 7 ट्रांजैक्शन हुए. सिद्धार्थ ने बताया कि जब तक फोन पर आए मेसेज देखे तब तक देर हो चुकी थी.


हजारों की ठगी से सिद्धार्थ के हाथ-पैर फूल गए और उसने तुरंत बैंक में फोन मिलाया. लेकिन, सिद्धार्थ के बताया वहां से भी कोई रिस्पांस नहीं मिला. जिसके बाद उसने अपने माता-पिता को मामले की पूरी जानकारी दी. और पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई. वहीं, फिलहाल पीड़ितों की ओर से रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.