नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शनिवार को ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ सरकार पर कानून व्यवस्था को लेकर हमला किया है. उन्होंने गिरती कानून-व्यवस्था को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार से सवाल पूछा था कि ‘क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है?’ प्रियंका के इस सवाल का यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर पर जवाब दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

 



 


यूपी पुलिस ने आंकड़े देकर अपने ट्विटर पर जवाब दिया है. उत्तर प्रदेश पुलिस ने बताया है कि 2 साल में यूपी में 81 अपराधी एनकाउंटर में मारे गए हैं और 9225 गिरफ्तार हुए हैं. प्रियंका के सवाल का जवाब देते हुए यूपी पुलिस ने ट्वीट किया, राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) में प्रभावी कार्रवाई कर 2 अरब की संपत्ति जब्त की जा चुकी है. डकैती, हत्या, लूट और अपहरण की घटनाओं में अप्रत्याशित कमी आई है. अपराधों में 20 से 35 फीसदी की कमी आई है.


पुलिस ने आगे बताया कि सभी सनसनीखेज घटनाओं का खुलासा 48 घंटे में किया गया है. प्रभावशाली अपराधियों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई की गई है. 


 



 


आपको बता दें कि प्रियंका गांधी ने शनिवार सुबह ट्वीट कर यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाए थे. उन्होंने ट्वीट किया, 'पूरे उत्तर प्रदेश में अपराधी खुलेआम मनमानी करते घूम रहे हैं. एक के बाद एक अपराधिक घटनाएं हो रही हैं. मगर उत्तर प्रदेश भाजपा सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही.' 


उन्होंने तंज करते हुए कहा कि क्या उत्तर प्रदेश सरकार ने अपराधियों के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है? आपको बता दे ये पहली बार नहीं जब प्रियंका गांधी ने ऐसे योगी सरकार पर निशाना साधा होगा.