राजेश मिश्र/मीरजापुर:  उत्तर प्रदेश के विंध्याचल में विश्व प्रसिद्ध मेले में देश के कोने-कोने से प्रतिदिन लाखों की संख्या में दर्शनार्थी देश-विदेश से यहां दर्शन-पूजन के लिए आ रहे हैं. विंध्याचल में 15 अक्टूबर से 23 अक्टूबर तक नौ दिनों तक चलने वाले नवरात्र मेला के दौरान यहां दर्शन पूजन के लिए आने वाले लाखों भक्तों की सुरक्षा के लिये इस बार खास इंतिजाम किये गये हैं. मेलें में पहली बार आतंक निरोधी टीम ATS की तैनाती की जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ATS कमांडो तैनात 
लाखों लोगों की सुरक्षा के लिए ATS के दो कमांडो की स्ट्राइक टीम को पहली बार विंध्याचल में लगाया गया है. नवरात्र मेले में आने वाले सभी दर्शनार्थियों के साथ तैनात सुरक्षा कर्मी फ्रेंडली व्यवहार कर रहे हैं.
 
सीसीटीवी, ड्रोन से निगरानी 
मंदिर और उसके आस-पास के क्षेत्र में निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरें बढ़ाए गए है. सुरक्षा के लिया जगह-जगह निगरानी रखी जा रही हैं. आसमान से नजर रखने के लिए ड्रोन को भी मेले में तैनात किया गया हैं, जो हर पल पूरे मेला क्षेत्र पर अपनी नजर रख रहा है. 


जल पुलिस की तैनाती 
लोगों की भीड़ को देखते हुऐ प्रशासन ने मंदिर मेले में गंगा स्नान करते समय किसी भी दर्शनार्थियों के साथ कोई हादसा न हो इसके लिए भी जल पुलिस को तैनात करा हैं.  


Navaratri: शारदीय नवरात्रि का पहला दिन, प्रायागराज के देवी मंदिर में ऐसे हुआ देवी का स्वागत