Akhilesh Yadav on Agneepath Yojana : यूपी में अग्निवीर योजना को लेकर सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती में प्राथमिकता देने का ऐलान कर दिया है. इसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अग्निवीर योजना को लेकर बड़ा ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा कि अगर हमारी सरकार आती है तो पुरानी प्रक्रिया के तहत भर्ती कराई जाएगी.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सपा अध्‍यक्ष ने अग्निवीर योजना को लेकर किया ऐलान 
सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म X पर लिखा, सत्ता में आते ही 24 घंटे में रद्द होगी, देश के  सुरक्षा से समझौता करने वाली और सैनिकों के भविष्य से खिलवाड़ करने वाली अल्पकालिक ‘अग्निवीर’ सैन्य भर्ती. ‘अग्निवीर’ पर यही मांग हमारी, पुरानी भर्ती की फिर हो बहाली. बता दें कि इससे पहले भी अखिलेश यादव कई मंचों पर अग्निवीर भर्ती का मुद्दा उठा चुके हैं. लोकसभा चुनाव के दौरान भी अखिलेश ने अपनी लगभग सभी रैलियों में विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ के सत्ता में आने पर ‘अग्निवीर’ भर्तियों को रद्द करने का वादा कर चुके हैं. 



सीएम योगी ने यूपी में पुलिस भर्ती में वेटेज देने का किया वादा 
दरअसल, 26 जुलाई को कारगिल विजय दिवस पर पीएम मोदी कारगिल पहुंचे थे. यहां शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की थी. वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने एक बयान में कहा कि सेवानिवृत्त अग्निवीरों को उत्तर प्रदेश पुलिस और पीएसी बल (प्रादेशिक आर्म्‍ड कांस्टेबुलरी) में महत्व (वेटेज) दिया जाएगा. अग्निवीर योजना को लेकर यूपी ही नहीं कई राज्‍यों में राजनीति जारी है. 


यह भी पढ़ें : संविधान-आरक्षण सपा और कांग्रेस का नया चक्रव्यूह तैयार, यूपी उपचुनाव में बीजेपी को फंसाने का प्लान


यह भी पढ़ें : CM Yogi in Delhi: सीएम योगी आज पीएम मोदी से कहेंगे 'मन की बात', यूपी बीजेपी में खटपट के बीच मुख्यमंत्री का दिल्ली दौरा