लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बुधवार को जयप्रकाश नारायण की जयंती पर बड़ा बवाल उस वक्त देखने को मिला, जब पुलिस की मंजूरी न मिलने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की अगुवाई में बवाल काट दिया. पहले से कोई मंजूरी न लेने के कारण लखनऊ पुलिस ने अखिलेश यादव को सपा कार्यकर्ताओं समेत NIC में अंदर जाने से रोक दिया. पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर तक तनातनी चलती रही. फिर अखिलेश यादव और अन्य कार्यकर्ता गेट फांदकर JPNIC अंदर घुस गए. अखिलेश ने लोकनायक जय प्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जानकारी के मुताबिक, JPNIC का गेट बंद होने पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दीवार फांदकर जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण किया. लखनऊ पुलिस ने बिना किसी अनुमति के बडी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं के जुटने और संस्थान के भीतर घुसने के मामले में एफआईआर करने की तैयारी कर रही है. 



लखनऊ विकास प्राधिकरण की तरफ से JPNIC पर लगाए गए ताले के बावजूद गेट फांदकर अंदर अखिलेश समर्थकों समेत अंदर दाखिल हुए थे. 
सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव के जयप्रकाश नारायण की जयंती मनाने को लेकर jpnic के अंदर जबरन कूदने पर यूपी सरकार में मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंनेकहा कि यह एक ऐसे महापुरुष की जयंती है. इसको सभी को साथ में मिलकर सम्मानजनक तरीके से मनाना चाहिए. उसमें इस तरीके की तस्वीरें शोभा नहीं देती हैं. अब प्रशासन अपने स्तर पर कार्यवाही करेगा.


Watch: जय प्रकाश नारायण की जयंती पर बवाल, अखिलेश यादव को JPNIC के अंदर जाने से रोका