UP Politics: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार से यूपी महिला आयोग के उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी मिलना क्या अपर्णा यादव को रास नहीं आ रहा है. नई जिम्मेदारी मिलने के बावजूद उन्होंने पदभार ग्रहण नहीं किया. हालांकि बुधवार को वो अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव से मुलाकात करने अचानक पहुंच गईं. इससे सियासी हलकों में कई तरह के कयास लगने लगे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मुलायम सिंह यादव की दूसरी बहू अपर्णा यादव इतनी बड़ी जिम्मेदारी को मिलने के बाद अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव का आशीर्वाद लेने के लिए उनसे मिलने गई थीं. लेकिन उनके इस कदम से यूपी की राजनीति में एक नई चिंगारी लगा दी है. हालांकि इस मुलाकात का असली औचित्य क्या था. इसके बारे में कुछ भी बताया नहीं जा सकता है. उधर, यूपी भाजपा अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी का कहना है कि सब कुछ ठीक ठाक है. 


मुलाकात ऐसे समय पर
अपर्णा यादव और चाचा शिवपाल यादव की मुलाकात ऐसे समय पर हुई है. जब सीएम योगी पूरे यादव परिवार पर हमले कर रहे हैं. यहां तक कि बुधवार को तो सीएम योगी ने अखिलेश और शिवपाल यादव की तुलना भेड़ियों से कर दी थी. वहीं मैनपुरी दौरे पर भी सीएम ने शिवपाल यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. आपको बता दें कि अपर्णा यादव लोकसभा चुनाव से पहले भी शिवपाल यादव से मिलने पहुंची थी. हालांकि अपर्णा ने खुद कोई बयान नहीं दिया है. 


2022 में भाजपा से जुड़ी थीं
लोकसभा चुनाव में सपा को मिली अप्रत्याशित और बड़ी सफलता के बाद एकाएक अपर्णा यादव को ऐसी पहली जिम्मेदारी बीजेपी के द्वारा दी गई है. आपको बता दें कि अपर्णा साल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हो गई थीं. तब चर्चा थी कि उन्हें लखनऊ से बीजेपी प्रत्याशी के तौर पर उतार सकती है. हालांकि उनको टिकट तो नहीं मिला लेकिन इससे पहले साल 2017 के विधानसभा चुनाव में लखनऊ पूर्व से सपा ने अपर्णा को टिकट जरूर दिया था. तब भाजपा प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी ने अपर्णा को मात दी थी. 


मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्नी की हैं पुत्रवधू
मुलायम सिंह यादव और उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की अपर्णा पत्नी हैं. बीजेपी में शामिल होने के बाद भी यादव परिवार के कार्यक्रमों में उन्हें अक्सर देखा जाता है. मुलायम सिंह यादव के निधन के समय भी उन्हें परिवार के साथ देखा गया था.


यह भी पढ़े - तो CM योगी नई पार्टी बनाकर बुलडोजर चुनाव चिन्ह रख लें, अखिलेश यादव ने दी चुनौती


यह भी पढ़ें - PDA की काट,OBC की छाप, पिछड़ा वर्ग-महिला आयोग के जरिये BJP का सपा को सियासी जवाब


उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!