Bageshwar By election results 2023: उत्तराखंड के बागेश्वर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे (Bageshwar By election results 2023) शुक्रवार यानी आज घोषित हो जाएंगे. सुबह आठ बजे से डिग्री कॉलेज में मतगणना शुरू हो चुकी है. इसके लिए 130 कार्मिकों की ड्यूटी लगाई गई है. माना जा रहा है कि दोपहर 12 बजे तक नए विधायक के नाम से पर्दा उठ जाएगा. बागेश्वर सीट पर पांच सितंबर को 55.42 फीसदी मतदान डाले गए थे. इस सीट पर कुल पांच प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं. जिनमें भाजपा से पार्वती (Who is BJP Candidate Parwati Dass), कांग्रेस से बसंत कुमार, यूकेडी से अर्जुन कुमार देव, सपा से भगवती प्रसाद और उपपा से भगवत कोहली की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कौन हैं कांग्रेस उम्मीदवार बसंत कुमार
बंसत कुमार बीते महीने ही आम आदमी पार्टी का दामन छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए. बसंत कुमार पिछले तीन चुनाव से दल बदलते रहे हैं. साल 2017 में उन्होंने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर चुनाव लड़ा था. चुनाव के बाद उन्होंने फिर पाला बदला और वर्ष 2022 का चुनाव आम आदमी पार्टी के टिकट पर लड़ा. वहीं, इस बार उपचुनाव में कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा था कि पार्टी सांवैधानिक सोच रखती है और लोकतंत्र पर विश्वास करती है. 


कांग्रेस-भाजपा में टक्कर
बागेश्वर में चंदन रामदास परिवार का दबदबा रहा है. चार बार से चंदन रामदास यहां से विधायक रहे. चंदन राम दास 2007 में पहली बार बागेश्वर से विधायक बने थे. इस साल अप्रैल में बीजेपी विधायक का बीमारी के कारण निधन हो गया था. जिसके चलते बागेश्वर की रिक्त सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. उपचुनाव में कुल पांच प्रत्‍याशी चुनाव मैदान में हैं, लेकिन जानकारों के मुताबिक  यहां सीधा मुकाबला कांग्रेस और भाजपा के बीच है. कांग्रेस ने जहां बंसत कुमार को प्रत्याशी बनाया है. वहीं भाजपा ने दिवंगत कैबिनेट मंत्री चंदन राम दास की पत्नी पार्वती दास पर दांव लगाया है. 


Parvati Das: कौन हैं पति की राजनीतिक विरासत संभाल रहीं पार्वती, पहला इम्तेहान आज


Bageshwar By election results 2023: बागेश्वर उपचुनाव मतगणना के रूझान आए सामने, जानें बीजेपी-कांग्रेस में कौन आगे