UP By Election 2024 : यूपी में 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा सहयोगी दलों को बड़ा झटका दे सकती है. बीजेपी उपचुनाव में सहयोगी दल को सिर्फ एक सीट दे सकती है, बाकी 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ने की तैयारी में है. यूपी के मुखिया सीएम योगी आदित्‍यनाथ खुद चुनावी कमान संभाल रहे हैं. उपचुनाव की तैयारियों में सीएम योगी पैनी नजर रखे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रालोद के खाते में स‍िर्फ एक सीट 
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी उपचुनाव में सिर्फ एक सीट रालोद को दे सकती है. माना जा रहा है कि मीरापुर सीट रालोद के खाते में जा सकती है. वहीं, रालोद एक और सीट खैर भी चाहती है. हालांकि, यह सीट मिलना मुश्किल लग रहा है. इसके अलावा सभी 9 सीटों पर बीजेपी खुद चुनाव लड़ेगी. ऐसे में सहयोगी दल निषाद पार्टी और सुभासपा को झटका लग सकता है. इससे पहले निषाद पार्टी 2022 के चुनाव में कटेहरी और मझवां सीट से चुनाव लड़ी थी.      


सीएम योगी ने संभाल रखी है कमान 
सरकार और संगठन यूपी उपचुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गए हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने खुद संभाल रखी है. सीएम योगी सभी 10 सीटों की चुनावी तैयारी पर पैनी नजर रखे हैं. सीएम योगी इन सीटों पर नियुक्‍त किए गए  मंत्री और संगठन के पदाधिकारी के साथ तीन बैठकें कर चुके हैं. बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी को तगड़ा झटका लगा था. लोकसभा चुनाव में मिली हार का बदला बीजेपी उपचुनाव में लेना चाहेगी. बता दें कि कटेहरी, करहल, मिल्कीपुर, मीरापुर, गाजियाबाद, मझावां, खैर, फूलपुर, कुंदरकी और सीसामऊ सीट पर उपचुनाव होने हैं. 


यह भी पढ़ें : भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने किया मायावती का समर्थन, यूपी के इस मुद्दे पर खुलकर दिया साथ


यह भी पढ़ें : यूपी उपचुनाव के साथ अन्य राज्यों में भी कमाल दिखाएगी राहुल-अखिलेश की जोड़ी, सपा-कांग्रेस की डील फाइनल?