UP Politics: लोकसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त और यूपी विधानसभा चुनाव 2027 को देखते हुए बसपा प्रमुख मायावती नए सिरे से रणनीति तैयार करने में जुट गई हैं. यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर भी बसपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं, जिसमें दलितों को साधने पर पार्टी की नजरें हैं. बसपा ने कई जिलों में कमेटियों का गठन किया है और नए पदाधिकारियों के नाम का ऐलान कर दिया है. लखनऊ का जिला उपाध्यक्ष राकेश जायसवाल और प्रतापगढ़ का जिलाउपाध्यक्ष अनवर अली को बनाया गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसके अलावा प्रयागराज जिला उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान, रायबरेली का जिला उपाध्यक्ष रामविलास लोधी और उन्नाव के जिला उपाध्यक्ष की कमान मूलचंद्र लोधी को सौंपी गई है. लखनऊ के जिला महासचिव की बागडोर करन पटेल को दी गई है. जबकि युसुफ गाजी को खजांची, रामशंकर गौतम सचिव, कुलदीप रावत को कार्यकारिणी सदस्य बनाया गया है. इसके अलावा आरके बर्मन को बामसेफ संयोजक का जिम्मा दिया गया है. 


प्रयागराज में जिला उपाध्यक्ष अब्दुल रहमान के अलावा बुद्धी प्रकाश को जिला महासचिव, आकाश वर्मा जिला सचिव, मनोज पाल जिला खजांची, भोला चौधरी और अतुल कुमार जिला कार्यकारिणी सदस्य और रामविलास को जिला संयोजक बामसेफ बनाया गया है.


उपचुनाव के लिए भी तैयारी तेज
लखनऊ लोकसभा चुनाव के बाद अब उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों के होने वाले उपचुनाव के लिए बसपा ने तैयारी तेज कर दी है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने गांव चलो अभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं. इसके तहत बसपा के नेता गांव गांव में जाकर चौपाल लगाएंगे और यह बताएंगे कि बसपा ही दलितों की एक मात्र हितैषी पार्टी है नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद को चुनाव की कमान देने की तैयारी है. इसी रणनीति के तहत प्रत्याशियों का चयन करने के लिए भी कहा गया है बसपा ने कोऑर्डिनेटरों से प्रत्याशियों के नाम मांगे हैं.


यह भी पढ़ें - चीन ने पीएम मोदी को रोकने के लिए भाजपा को हरवाया, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने सुनाई अजीबोगरीब कहानी


यह भी पढ़ें -  यूपी विधानसभा उपचुनाव में मुस्लिम प्रत्याशी उतारेगी बीजेपी, इस सीट से दांव आजमाएगी