UP Politics: एससी एसटी रिजर्वेशन में कैटेगरी और क्रीमीलेयर को लेकर बसपा प्रमुख मायावती ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. साथ ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की चुप्पी को लेकर भी निशाना साधा. बसपा सुप्रीमो ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि बीजेपी का एससी/एसटी आरक्षण विरोधी रवैया बरकरार है. सपा व इनके इण्डी गठबंधन की भी चुप्पी उतनी ही घातक है. इससे यह फिर से साबित है कि SC/ST वर्गों के सही हित, कल्याण व उत्थान के मामले में दोनों ही पार्टियाँ व इनके गठबंधन एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बसपा प्रमुख का केंद्र सरकार पर निशाना
मायावती ने लिखा, एससी/एसटी आरक्षण में वर्गीकरण व क्रीमीलेयर का नया नियम लागू करने के सुप्रीम कोर्ट के 1 अगस्त 2024 के निर्णय के खिलाफ जन अपेक्षा के अनुसार पुरानी व्यवस्था बहाल रखने के लिए केन्द्र सरकार ने अभी तक भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया है जो बेहद चिंताजनक और निराशाजनक है. इसको लेकर 21 अगस्त के भारत बंद के बावजूद अगर केन्द्र इसमें जरूरी सुधार के लिए गंभीर नहीं तो यह सोचने वाली बात है. 


मायावती का सपा-कांग्रेस पर हमला
बसपा सुप्रीमो ने लिखा, इस मामले में कांग्रेस, सपा व इनके इण्डी गठबंधन की भी चुप्पी उतनी ही घातक है. इससे यह फिर से साबित है कि SC/ST वर्गों के सही हित, कल्याण व उत्थान के मामले में दोनों ही पार्टियां व इनके गठबंधन एक ही थैली के चट्टे-बट्टे हैं तथा इन वर्गों का हित अम्बेडकरवादी बीएसपी में ही सुरक्षित है. 




 


यह भी पढे़ं - UP Politics: महाराष्ट्र तय करेगा यूपी में सपा-कांग्रेस की दोस्ती का भविष्य, अखिलेश ने खींच दी लक्ष्मणरेखा!


 


यह भी पढे़ं -  मायावती क्या 24 साल बाद छोड़ेंगी बसपा की कमान, इसी हफ्ते होगा बड़ा फैसला