लखनऊ: क्या उत्तर प्रदेश में कुछ बड़ा होने वाला है, बीजेपी के भीतरखाने में क्या खिचड़ी पक रही है वो भी केशव प्रसाद मौर्य को लेकर? दरअसल, यूपी में लोकसभा चुनाव के बाद से ही भारतीय जनता पार्टी में उथल-पुथल मची है जिसको शांत करने के लाख जतन पार्टी आला कमान द्वारा किया जा रहा है. तमाम सुर्खियों के बाद यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को लेकर अब कई अटकलें लगाई जाने लगी है. केशव प्रसाद ने मंगलवार की शाम को नई दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से एक बार फिर मुलाकात की है. दोनों के बीच यह मुलाकात मात्र 48 घंटे के अंतराल में दूसरी बार है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दनादन दो मुलाकात
हालांकि, दनादन दो मुलाकातों के बाद सियासत गर्मा गई है. इससे पहले रविवार को ही नड्डा व मौर्य की लखनऊ में मुलाकात हुई. वैसे इसे केवल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत भेंट बताई गई. केशव के साथ ही प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी के भी राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की चर्चा है. बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बीते रविवार को मीटिंग हुई जिसमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ ही ब्रजेश पाठक और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी के भाषण कार्यकर्ताओं के लिए उत्साहवर्धक थे. 


और पढ़ें- कौन हैं मायावती के भाई, नोएडा अथॉरिटी के क्लर्क से बिजनेसमैन बने आनंद कुमार को बसपा में मिली बड़ी जिम्मेदारी


केशव प्रसाद मौर्य से अलग से भेंट 
केशव ने बैठक में इस बात पर फिर से जोर दिया था कि संगठन सरकार से बड़ा है. हाांलकि बात सियासी गलियारों में चर्चा का विषय है कि जेपी नड्डा से केशव प्रसाद मौर्य की मुलाकात यूपी के मौजूदा सियासी हालात से कहीं संबंधित तो नहीं है. केशव मौर्य के हाल के समय में सरकारी बैठकों में न आने की भी चर्चाएं तेज हैं. बीजेपी के कई सहयोगी दलों के नेताओं के साथ ही बीजेपी के प्रमुख लोगों ने भी केशव प्रसाद मौर्य से अलग से भेंट का दौर शुरू कर दिया था. दूसरी ओर प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी को लेकर जानकारी ये भी है कि दिल्ली होते हुए वो किसी पारिवारिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने मुरादाबाद भी गए.