UP Unmarried MP: यूपी के वो 6 कुंवारे सांसद, 25 साल की प्रिया सरोज से लेकर 68 साल के साक्षी महाराज तक

लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर प्रदेश से सबसे ज्यादा 80 सांसद जीतकर पहुंचे हैं. यूपी में इस बार का रिजल्ट चौंकाने वाला रहा. 80 में से 36 सीटें समाजवादी पार्टी, 33 बीजेपी, 6 कांग्रेस, 2 रालोद और एक अपना दल एस के खाते में गईं.

शैलजाकांत मिश्रा Fri, 23 Aug 2024-6:24 pm,
1/6

इकरा हसन

कैराना लोकसभा सीट से सपा ने 29 वर्षीय इकरा हसन को मैदान में उतारा था. उन्होंने अखिलेश यादव के भरोसे पर खरा उतरते हुए बीजेपी के सिटिंग सांसद प्रदीप कुमार को शिकस्त दी. उन्होंने अब तक शादी नहीं की है. हाल ही में जब शादी को लेकर उनसे सवाल किया गया तो हंसते हुए कहा कि अभी ऐसा कुछ नहीं है, उनका पूरा फोकस काम पर है. 

 

2/6

प्रिया सरोज

मछलीशहर सीट से 25 साल की प्रिया सरोज ने जीत हासिल की है. उन्होंने बीजेपी सांसद भोलानाथ को 35,850 वोटों से हराया. प्रिया सरोज ने एलएलबी की डिग्री हासिल की हुई है. कुंवारे सांसदों की लिस्ट में उनका नाम है. 

 

3/6

पुष्पेंद्र सरोज

कौशांबी लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर पुष्पेंद्र सरोज ने जीत दर्ज की है. उन्होंने बीजेपी सांसद विनोद कुमार सोनकर करारी शिकस्त दी.  25 साल के पुष्पेंद्र सरोज अभी कुंवारे हैं. 

 

4/6

जियाउर्हमान बर्क

संभल सीट से शफीकुर्रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क सपा के टिकट पर जीतकर संसद पहुंचे हैं. इससे पहले वह कुंदरकी सीट से विधायक थे. कुंवारे सांसदों में जियाउर्रहमान बर्क का नाम भी शामिल है. 

 

5/6

साक्षी महाराज

साक्षी महाराज कई दशकों से राजनीति में सक्रिय हैं. सपा प्रत्याशी अन्नू टंडन को हराकर लगातार तीसरी बार सांसद बनने में कामयाब रहे. वह अपने बेबाक बयानों के लिए भी जाने जाते हैं. साक्षी महाराज संत हैं, इसलिए उनकी गिनती भी अविवाहित सांसदों में होती है.

 

6/6

राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इस बार रायबरेली सीट से जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. संदन में वह नेता प्रतिपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं. कांग्रेस में उनको पीएम पद का स्वभाविक उम्मीदवार के तौर पर देखा जाता है. 44 वर्षीय राहुल गांधी ने भी अब तक शादी के बंधन में नहीं बंधे हैं. 

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link