UP Byelections: उत्तर प्रदेश विधानसभा उपचुनाव में भाजपा की सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) ने मीरापुर सीट से मिथलेश पाल को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. इससे पहले भाजपा की बैठक में अपने सहयोगी दल रालोद को विधानसभा उपचुनाव में एक सीट देने पर सहमति बनी थी. आपको बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश की नौ विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भाजपा ने सात सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


कौन हैं मिथलेश पाल
यूपी विधानसभा उपचुनाव में मीरापुर विधानसभा सीट से रालोद ने एनडीए गठबंधन की तरफ से अपना प्रत्याशी भाजपा की नेत्री मिथलेश पाल को बनाया है. आपको बता दें कि फिलहाल मिथलेश पाल भाजपा की सदस्य हैं. हालांकि इससे पहले वह राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) और समाजवादी पार्टी (सपा) की भी सदस्य रह चुकी हैं. हालांकि अपने अपने राजनीतिक कैरियर की शुरूआत मिथलेश पाल ने 1995 में बसपा पार्टी की तरफ से जिला पंचायत सदस्य बनकर की थी. इसके बाद 2007 में रालोद के टिकट पर वह मोरना विधानसभा सीट से चुनाव भी जित चुकी हैं. ज्ञात हो कि 2012 से पहले यूपी में मोरना विधानसभा हुआ करती थी. जोकि अब मीरापुर विधानसभा का हिस्सा है.


सुंबुल राणा से होगा मुकाबला
मिथलेश पाल का मुकाबला सपा प्रत्याशी सुंबुल राणा से होगा. आपको बता दें कि सुंबुल राणा एक बड़े राजनीतिक घराने से आती हैं. इनके ससुर कादिर राणा पूर्व सांसद तो पिता मुनकाद अली पूर्व राज्यसभा सांसद रह चुके हैं. सुंबुल राणा मूलतः किठौर मेरठ की रहने वाली हैं. 


13 नवंबर को होगा चुनाव
चुनाव आयोग के अनुसार यूपी विधानसभा का उपचुनाव 13 नवंबर को होगा. तो वहीं वोटों की गिनती 23 नवंबर को की जाएगी. मीरापुर सीट के अलावा यूपी की 8 अन्य सीटों पर भी उपचुनाव होंगे. वह कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) हैं. 


और पढ़ें - फूलपुर सीट पर विपक्षी गठबंधन में बगावत, कांग्रेस नेता का चुनाव लड़ने का ऐलान


और पढ़ें - कौन हैं सुरेश अवस्थी, भाजपा संगठन के महारथी, जो सीसामऊ से बीजेपी प्रत्याशी होंगे


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!