UP Politics: समाजवादी पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त किया है. कटेहरी विधानसभा के प्रभारी शिवपाल सिंह यादव होंगे. अवधेश प्रसाद को मिल्कीपुर का प्रभारी बनाया गया. मिल्कीपुर विधानसभा उपचुनाव में लाल बिहारी यादव भी मदद करेंगे. मझवा विधानसभा सीट पर वीरेंद्र सिंह को प्रभारी बनाया गया. करहल विधानसभा सीट पर चंद्र देव यादव को प्रभारी बनाया गया. इंद्रजीत सरोज को फूलपुर की जिम्मेदारी दी गयी. राजेंद्र कुमार को सीसामउ विधानसभा की जिम्मेदारी दी गयी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

समाजवादी पार्टी (सपा) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा की 6 सीटों के लिए प्रभारियों की सोमवार को घोषणा की. 
ये है पूरी लिस्ट- 

कटेहरी (अम्बेडकरनगर)- शिवपाल सिंह यादव
मिल्कीपुर (फैजाबाद)- अवधेश प्रसाद, सांसद राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी- 
मझवाँ (मिर्जापुर)- लाल बिहारी यादव नेता प्रतिपक्ष विधान परिषद, यूपी, वीरेन्द्र सिंह सांसद
करहल (मैनपुरी)- चन्द्रदेव यादव पूर्व मंत्री
फूलपुर (प्रयागराज)- इन्द्रजीत सरोज, विधायक राष्ट्रीय महासचिव समाजवादी पार्टी
सीसामऊ (कानपुर नगर)- राजेन्द्र कुमार, विधायक 


उपचुनाव वाली पांच सीटें सपा की थीं


उपचुनाव वाली पांच सीटें करहल, कुंदरकी, कटहरी, मिल्कीपुर के साथ ही सीसामऊ सीट पर सपा के विधायक थे. ऐसे में हाल में इन सीटों को पार्टी पाना चाहेगी. लोकसभा में उपचुनाव वाली 7 सीटों पर बढ़त तो सपा ने बनाई पर लोकसभा व उपचुनाव के मोमेंटम में काफी बदलाव देखा गया. वहीं बीजेपी भी अपनी पूरी ताकत झोंक रहा है. कांग्रेस कितना सहयोग करती है ये भी इस उपचुनाव में दिख जाएगा. वैसे, पार्टी का मोमेंटम के साथ ही कार्यकर्ताओं का उत्साह चरम पर है. नतीजे पक्ष में रहे तो आने वाले 2027 के लिए दावा पार्टी मजबूत कर पाएगी. दूसरी ओर सीटें घटीं, खासकर, अयोध्या की मिल्कीपुर तो विपक्ष की खिसकती जमीन के तौर पर इसे देखा जा सकेगा.



ध्यान देंने वाली बात है कि प्रदेश में 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए फिलहाल प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की गई है.प्रत्याशियों के नामों का ऐलान करने के लिए फिलहाल खींचतानी देखी जा सकती है. 


और पढ़ें- UP By Election 2024: सपा-कांग्रेस में तकरार, अखिलेश ने यूपी में 10 सीटों पर उतारे चुनाव प्रभारी तो कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों का ऐलान कर ठोकी ताल


और पढ़ें- UP Bypoll 2024: फूलपुर ने बिछाए सपा-कांग्रेस की दोस्ती में कांटे, यूपी विधानसभा उपचुनाव में सीटों की साझेदारी पर संग्राम


और पढ़ें- UP By Polls 2024: यूपी की वो दो सीटें जिसके लिए बीएसपी खुद को कर रही है तैयार, जानिए जातीय समीकरण