Mangesh Yadav Encounter Updates: उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में हुए मंगेश यादव के एनकाउंटर पर सियासत रुकने का नाम नहीं ले रही है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा किए गए एक्स पोस्ट के जवाब में उत्तर प्रदेश के योगी सरकार में मंत्री नंदी ने पलटवार करते हुए और सवाल किए हैं. जहां अखिलेश यादव ने यूपी पुलिस द्वारा किए गए एनकाउंटर पर शक होने की बात की जवाब दिया था. तो वहीं योगी के मंत्री नंदी ने रामभक्तों पर चलाई गईं गोलियों पर सवाल पूठते हुए अखिलेश यादव को घेरा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अखिलेश यादव ने क्या कहा
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सुल्तानपुर एनकाउंटर पर सवाल उठाए. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि यदि एनकाउंटर पर कोई शक हो तो न्यायालय में जाकर गुहार लगाएं. ऐसे लोगों से बस इतना पूछना है कि क्या न्यायालय से किसी की जान भी वापस मिल सकती है क्या? 


मंत्री नंदी ने किया पलटवार
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा किए गए इस सवालिया पोस्ट पर यूपी सरकार में मंत्री नंदी ने पलटवार करते हुए सवाल किया है. मंत्री नंदी ने सोशल मीडिया पर अखिलेश यादव की पोस्ट का जवाब देते हुए पोस्ट किया कि अखिलेश जी आपको न्यायिक व्यवस्था में क्यों ही भरोसा होगा. आपकी सरकार तो न्यायालय तभी जाती थी, जब आतंकियों के मुकदमे वापस लेने होते थे. एक कहावत है-सूप तो सूप, चलती भी बोले, जिसमें बहत्तर छेद. वैसे जान वापस मिलने की ही बात है तो सैकड़ों निर्दोष रामभक्तों की जान की कोई कीमत नहीं थी? आपके ही कुनबे ने केवल अपने वोट बैंक को खुश करने की कुत्सित भावना से निर्ममता और अमानवीयता से मौत के घाट उतार दिया था. वापस लौटा पाएंगे क्या उनके परिवार वालों को उनकी जान.


क्या था पूरा मामला 
आपको बता दें कि बीते 28 अगस्त को सुल्तानपुर के भरक ज्वेलर्स के यहां पर दो करोड़ की एक डकैती हुई थी. जांच करने में पता चला था कि इसका मुख्य आरोपी मंगेश यादव था. पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए उसको ऊपर एक लाख का इनाम भी घोषित किया था. लेकिन 6 सितंबर को यूपीएसटीएफ के साथ हुई मुठभेड़ में मंगेश यादव मारा गया था. उसके बाद से ही सपा और भाजपा एक दूसरे के ऊपर सवालों की बौछार कर रहे हैं. 


यह भी पढ़ें - यूपी शिक्षक भर्ती पर सियासत,मायावती बोलीं-अभ्यार्थियों के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए


यह भी पढ़ें - जाति के नाम पर कर रहे राजनीति.' सुलतानपुर एनकाउंटर पर मायावती का सपा पर निशाना


उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News in Hindi और पाएं Latest UP Politics News Hindi की हर पल की जानकारी. उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!