UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव को लेकर बीजेपी ने कमर कस ली है. सीएम योगी खुद उपचुनाव की कमान संभाले हैं. उपचुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने दिग्‍गजों की फौज उतार दी है. उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ताबड़तोड़ चुनावी रैली करेंगे. सीएम योगी सबसे हॉट सीट फूलपुर पर दिवाली से पहले ही चुनाव प्रचार शुरू कर देंगे. फूलपुर में सीएम योगी के अलावा कई केंद्रीय मंत्री भी चुनाव करने आएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम योगी दिवाली से पहले जाएंगे फूलपुर
यूपी की 9 सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इसमें सबसे हॉट सीट फूलपुर बनी हुई है. फूलपुर सीट से बीजेपी ने पूर्व विधायक व पूर्व सांसद के बेटे दीपक पटेल को प्रत्‍याशी बनाया है. फूलपुर सीट पर बीजेपी का कब्‍जा रहा है. बीजेपी इस सीट को खोना नहीं चाहती. सीएम योगी के अलावा दो डिप्‍टी सीएम चुनाव प्रचार करेंगे. सीएम योगी की दो रैली प्रस्‍तावित है. एक दिवाली से पहले होगी तो दूसरी दिवाली के बाद होगी. 18 दिनों के चुनावी प्रचार प्रसार में फूलपुर में कई केंद्रीय मंत्री भी पहुंचेंगे. 


ये दिग्‍गज उतरेंगे चुनावी मैदान में 
सीएम योगी के अलावा दोनों डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी फूलपुर में चुनावी रैली करेंगे. बीजेपी प्रत्याशी दीपक पटेल के समर्थन में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी चुनावी मैदान में उतरेंगे. इसके अलावा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक भी दीपक पटेल के लिए वोट मांगेंगे. कुर्मी बाहुल क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की भी जनसभा प्रस्‍तावित है. इसके अलावा कैबिनेट मंत्री राकेश सचान, मंत्री दयाशंकर सिंह, आशीष पटेल और संजय निषाद भी फूलपुर में रैली करेंगे. 


कौन हैं दीपक पटेल?
दीपक पटेल, प्रयागराज की करछना विधानसभा सीट से विधायक रह चुके हैं. दीपक पटेल की मां केशरी देवी पटेल फूलपुर लोकसभा सीट से सांसद रह चुकी हैं. 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्‍हें प्रत्‍याशी नहीं बनाया. दीपक पटेल फूलपुर काफी समय से पार्टी से जुड़े हैं और फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय हैं. सपा ने 2022 में भी मुज्‍तबा सिद्दीकी को प्रत्‍याशी बनाया था, तब बीजेपी के प्रवीण पटेल ने उन्‍हें मामूली वोटों से हरा दिया था. 


 



यह भी पढ़ें : फूलपुर में फंसे अखिलेश, सपा प्रत्याशी के खिलाफ पार्टी में बगावत,‌ बागी कांग्रेस नेता भी मैदान में कूदा


यह भी पढ़ें : कौन हैं दीपक पटेल, बीजेपी ने पूर्व सांसद के बेटे को फूलपुर सीट से दिया टिकट, सपा के मुज्तबा सिद्दीकी से मुकाबला